PM Rozgar Mela: देश के 22 राज्यों में रोजगार मेला, पीएम 70 हजार से अधिक युवाओं को देंगे नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली:  पीएम रोजगार मेला (PM Rozgar Mela)  का पांचवां संस्करण आयोजित होने वाला है. 16 मई को पांचवां संस्करण होने वाला है. केंद्र सरकार 22 राज्यों के 45 केंद्रों पर रोजगार मेले का आयोजन कर रही है. इस दौरान पीएम मोदी अपने हाथों से नियुक्ति पत्रों को बांटेंगे. यह रोजगार मेला मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर आयोजित किया जा रहा है. गौरतलब है कि 2014 में 16 मई को भाजपा की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनी थी. पीएम मोदी (PM Modi) आने वाली 16 मई को 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. पीएम मोदी वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए बेरोजगार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे. भाजपा ने इस दिन को खास बनाने तैयारियां कर रही है. इस दौरान वरिष्ठ मंत्रियों की उपस्थिति बनी रहने वाली है.

इस मेले में अश्विनी वैष्णव को जयपुर, पीयूष गोयल को मुंबई, धर्मेंद्र प्रधान को भुवनेश्वर, हरदीप सिंह पुरी को कपूरथला का कार्यभार सौंपा गया है. वहीं निर्मला सीतारामन को चेन्नई, नरेंद्र सिंह तोमर को  रतलाम, ज्योतिरादित्य सिंधिया को भोपाल,अनुराग सिंह ठाकुर को शिमला का कार्यभार दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो केंद्र के सभी मंत्रालय और विभागों में ये भर्तियां होने वाली हैं. सभी विभागों में नियुक्तियों की निगरानी केंद्रीय मंत्री करने वाले हैं. रोजगार में कई पदों को भरने की तैयारी है. इस मेले के जरिए आयकर निरीक्षक, कर सहायक, कनिष्ठ अभियंता, लोको पायलट, टेक्निशियन, सहायक प्रोफेसर, शिक्षक, निरीक्षक, उप-निरीक्षक, डाक सहायक, कॉन्सटेबल,  क्लर्क, आशुलिपिक, निजी सहायक, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल संग लाइब्रेरियन भी हैं.

गौरतलब है कि अक्टूबर माह में पीएम ने रोजगार मेले की घोषणा करते हुए इसे लॉन्च किया था. यह 2022 में 22 अक्टूबर को किया गया था. इसमें 75 हजार नई नियुक्ति प्रमाण पत्र को सौंपा गया था.  वहीं एक और मेला 22 नवंबर, 2022 को देश के कई केंद्रों पर आयोजित हुआ था. इस दौरान 71 हजार ज्वाइनिंग लेटर को सौंपा गया था. वहीं तीसरा मेला 20 जनवरी, 2023 को और चौथा रोजगार मेला 13 अप्रैल, 2023 को आयोजित किया गया. इसके साथ 70 हजार से ज्यादा नियुक्ति प्रमाण  पत्र बांटे गए थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts