राजस्थान: भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव के हालात, VHP के नेता पर हमला

 राजस्थान में फिर सांप्रदायिक तनाव की खबरें सामने आई हैं. भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में झड़प की घटना हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हनुमानगढ़ में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के स्थानीय नेता पर हमला हुआ था.

नई दिल्ली:  Communal Voilence In Rajasthan: राजस्थान में फिर सांप्रदायिक तनाव की खबरें सामने आई हैं. भीलवाड़ा (Bhilwara) के बाद हनुमानगढ़ में झड़प की घटना हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हनुमानगढ़(Hanumangarh) में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के स्थानीय नेता पर हमला हुआ था. इसके बाद यहां पर माहौल तनावपूर्ण हो गया. हमले के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए. रावतसर सड़क मार्ग पर जाम लगा दिया. फिलहाल VHP नेता को बीकानेर के अस्पताल में इलाज जारी है. हनुमानगढ़ जिले के नोहर में हालात तब तनावपूर्ण हो गए जब नोहर के विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता सतवीर सहारण को कुछ युवकों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया. इस दौरान कई कार्यकर्ताओं के चोटिल होने की सूचना मिली है. घायल सतवीर को नोहर से हनुमानगढ़ रेफर किया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सतवीर को बीकानेर रेफर कर दिया गया.

इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश देखने को मिला. यहां पर चक्का जाम कर दिया गया. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब नोहर में एक महिला और शख्स ने सतवीर से कहा ​कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ की कोशिश करते हैं.  इस पर जब सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने के लिए पहुंचा तो उन्होंने झगड़ा शुरू कर दिया. इसके बाद लोहे की रॉड से सतवीर पर हमला कर दिया. उनके सिर में गंभीर चोट आई है.

इसके हमले के बाद से VHP के कार्यकर्ताओं की मांग है कि जो भी आरोपी है, उन्हें तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए नहीं तो वे यहां से नहीं हटेंगे. इस पर पुलिस ने तुरंत प्रभाव से 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया और बाकियों की तलाश शुरू कर दी है. विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संयोजक आशीष पारेख का कहना है कि राजस्थान में लगातार ऐसी घटनाएं हो रही हैं जो कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के कारण हुई हैं. उन्होंने कहा कि अब बर्दाश्त नहीं करेंगे और अगर जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह चुप नहीं बैठेंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts