रिलायंस जियो: लाया वेब कॉन्फ्रेंस ऐप ‘Jio Meet’

लायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी वेब कॉन्फ्रेंस ऐप ‘जियो मीट’ की सेवा आम लोगों के लिए शुरू कर दी. कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस ऐप पर एक बार में 100 लोग तक वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं.

दिल्ली: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपनी वेब कॉन्फ्रेंस ऐप ‘जियो मीट’ की सेवा आम लोगों के लिए शुरू कर दी. कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक इस ऐप पर एक बार में 100 लोग तक वीडियो कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं. कंपनी की इस ऐप का इस्तेमाल पहले सिर्फ जियो के कर्मचारी ही कर सकते थे. अब कंपनी ने इसे आम जनता के लिए खोल दिया है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट के दौरान जूम, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, सिस्को वेबेक्स, गूगल मीट और अन्य कई ऐप के उपयोग में तेजी से वृद्धि देखी गयी है. जियो ने इस बीच अपनी एप को भी आम लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया है.

जियो मीट की वेबसाइट के मुताबिक, ‘ इस ऐप के माध्यम से कॉन्फ्रेंस / बैठक / कॉल करने वाला व्यक्ति खुद को मिलाकर 100 लोगों को एक बार में जोड़ सकता है.’

अधिकतर कॉन्फ्रेंस ऐप एक कॉल सत्र में ज्यादा लोगों को जोड़ने के लिए अलग से शुल्क भी ले रही हैं. ऐसे में जियो का कहना है कि वह ना तो इसके लिए कोई शुल्क ले रहा है और ना ही उसने सत्र विशेष के लिए समयसीमा का निर्धारण किया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts