भुवनेश्वर कुमार बोले- खुशकिस्मत था जो सचिन को आउट कर पाया

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भला कौन नहीं जानता है। गेंदबाज भी उनके खेल के दिवाने हैं, जिन्हें आज भी मिस करते हैं। भुवनेश्वर कुमार जब 19 साल के थे तब पहली बार  क्रिकेट प्रशंसकों के बीच चर्चा में आए थे

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भला कौन नहीं जानता है। गेंदबाज भी उनके खेल के दिवाने हैं, जिन्हें आज भी मिस करते हैं। भुवनेश्वर कुमार जब 19 साल के थे तब पहली बार  क्रिकेट प्रशंसकों के बीच चर्चा में आए थे। उन्होंने साल 2009 में सचिन तेंदुलकर को जीरो पर आउट किया। यह घरेलू क्रिकेट में पहला मौका था जब सचिन खाता नहीं खोल पाए थे। उत्तर प्रदेश की ओर से खेलते हुए भुवनेश्वर ने अपने स्पेल की 14वीं गेंद पर आउट किया था।

सचिन के बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुई पैड से टकराई और हवा में उछल गई। डीप शॉर्ट लेग पर खड़े फील्डर ने दौड़कर कैच लपका। इस बात को 11 साल बीत चुके हैं लेकिन आज भी इसे याद करके भुवनेश्वर कुमार के रौंगटे खड़े हो जाते हैं। उन्होंने एक वेबीनार में कहा, ‘मैं खुशकिस्मत था कि उन्हें आउट कर पाया। मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता। इस तरह के लम्हों को आप सिर्फ महसूस कर सकते हो बयां नहीं कर सकते।’

भुवनेश्वर इसका श्रेय पूर्व भारतीय बल्लेबाज और यूपी की टीम के कप्तान रहे मोहम्मद कैफ को देते हैं जिन्होंने उस गैरपरंपरागत पोजीशन पर फील्डर को तैनात किया। उन्होंने कहा, ‘यह उस तरह की कटर गेंद थी जिसने आखिरी लम्हे पर अपनी लाइन नहीं बदली। दुनिया में ऐसे बहुत अधिक गेंदबाज नहीं हैं जिन्हें इस तरह की गेंद में महारत हासिल हो। और मैं हमेशा कहता हूं कि इस विकेट का श्रेय मोहम्मद कैफ को जाता है।

भुवी ने मैच से पहले की एक और घटना को याद किया। उन्होंने कहा, ‘हम एक ही होटल में रुके हुए थे। तो मैं होटल में अपने कमरे से बार आया और देखा कि सचिन तेंदुलकर का कमरा मेरे कमरे के साथ में है। तो मैं अपने कमरे में वापस चला गया। जब सचिन पाजी अपने कमरे से बाहर निकले और लिफ्ट की ओर चले तभी मैं बाहर आया।

भुवी ने कहा, ‘लिफ्ट के अंदर, मैं उन्हें नोटिस कर रहा था और वह अपने फोन में बिजी थे। मैं उनसे इतना प्रभावित था कि बस यही देख रहा था कि मैच से पहले वह कैसा व्यवहार करते हैं। जब मैं उन्हें बोलिंग कर रहा था मेरे दिमाग में यह चल रहा था कि अब मैं सचिन को बोलिंग कर रहा हूं। मैं इस पर फोकस नहीं कर रहा था कि मुझे कैसी बोलिंग करनी है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts