सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई और ईडी जांच में-रिया चक्रवर्ती से साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ

मुंबई: बॅालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई और ईडी जांच में लग गई हैं। मामले में शुक्रवार को रिया से ईडी ने साढ़े आठ घंटे तक पूछताछ की। शाम 8.30 बजे रिया ईडी दफ्तर से बाहर निकलीं। जानकारी के अनुसार रिया से उनकी पिछले तीन साल के इनकम सोर्स और उनके भाई की फर्म तक हर चीज के बारे में पूछताछ की गई है। रिया के सीए और सुशांत की पूर्व मैनेजर भी पूछताछ के दौरान मौजूद रहीं। 

आपको बता दें कि इस मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था। आपको बता दें कि इस मामले में ईडी ने रिया चक्रवर्ती को 7 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन रिया ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होने की अपील की थी। अपील को ईडी ने खारिज कर दिया था।इसके बाद रिया को पेश होना पड़ा है। अब रिया से पूछताछ होनी शुरु हो गई हैं।

गौरतलब है  रिया ने अपील की है कि जब तक सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पूरी न हो जाए तब तक के लिए उनके बयान को दर्ज ना किया जाए।रिया को ईडी का समन व्हाट्सएप पर मिला था, एक्ट्रेस ने इसका जवाब ईडी को मेल कर दिया है।इस बीच खबर है कि ईडी ने रिया की अपील को ठुकरा दिया है। सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में अब जांच सीबीआई के पास है।इससे पहले मुंबई पुलिस की जांच के दौरान ही ईडी ने जांच शुरू कर दी थी।

ईडी को शक है कि सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से रिया और उनके भाई के जरिेए पैसों का लेनदेन हुआ है। रिया के मुंबई के खार स्थिति फ्लैट को भी ईडी शक की निगाह से देख रहा है। इसी कारण ईडी ने रिया और उनके भाई को पूछताछ के लिए बुलाया है। अभिनेता सुशांत सिंह के पिता ने पटना में पुलिस के पास एफआईआर दर्द कराते वक्त रिया पर कई आरोप लगाए थे।

उनमें एक आरोप पैसों की लेनदेन का भी था। उनका दावा था कि सुशांत के अकाउंट में 17 करोड़ थे जिसमें से 15 करोड़ रुपए गायब हैं। बहरहाल रिया के साथ उसके भाई से ईडी पूछताछ की प्रोसेस शुरू कर चुका है।शक है कि रिया का भाई शौविक चक्रवर्ती भी इसमें शामिल है।ये खबर पहले से ही आ रही है कि रिया का भाई दो कंपनियों में सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ा हुआ था।

-ईडी ने रिया के पहले अनुरोध को खारिज कर दिया कि उनके बयान की रिकॉर्डिंग सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई तक के लिए टाल दी जाए ।

-भाजपा विधायक और  सुशांत सिंह राजपूत के एक रिश्तेदार नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा कि रिया चक्रवर्ती अगर निर्दोष हैं तो जांच से भागना नहीं चाहिए।

उन्हें सबूत पेश करने चाहिए।

-हम मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाना चाहिए।

-ED के ऑफिस में रिया के साथ हैं पिता-भाई, मनी लॉन्ड्रिंग पर हो रही पूछताछ ।

ED के रिया से सवाल –

आपकी आय का जरिया क्या है ?

आपके कितने बैंक अकाउंट है ?

आपके भाई सौविक किस Buisness से जुड़े है ?

आपके पास कितनी Property है ?

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts