Rohit Sharma : रोहित शर्मा के नाम जुड़ा सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एमएस धोनी को छोड़ दिया पीछे

Rohit Sharma Breaks MS Dhoni Record : T20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही बड़ा कारनामा किया है. वह टी-20 क्रिकेट में सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं.

नई दिल्ली:

Rohit Sharma Breaks MS Dhoni Record : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की है. आयरलैंड को हराकर ना केवल भारत ने जीत दर्ज की बल्कि कप्तान रोहित शर्मा ने रिकॉर्ड्स की बारिश कर दी है. इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही हिटमैन ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. अब रोहित  T20I क्रिकेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं.

रोहित ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

T20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही बड़ा कारनामा किया है. वह टी-20 क्रिकेट में सबसे सफल भारतीय कप्तान बन गए हैं. रोहित ने सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने के मामले एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया है. टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताने वाले धोनी ने 41 मैच जीते थे, वहीं आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत हिटमैन की कप्तानी में भारत की 42वीं जीत है.

मैच की बात करें, तो भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 96 रन पर ही ऑलआउट हो गई. जवाब में भारत ने 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस दौरान रोहित शर्मा 52 और ऋषभ पंत के बल्ले से नाबाद 36 रन की कमाल की पारी खेली.

रोहित ने किया बड़ा कारनामा

आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. इस मैच में 3 छक्के लगाने के साथ ही रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 छक्के पूरे कर लिए हैं. उनसे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई भी खिलाड़ी 600 छक्कों का आंकड़ा नहीं छू सका है. वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा रोहित शर्मा ने IND vs IRE मैच में 26 रन बनाते ही T20I क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए. विराट कोहली और बाबर आजम के बाद रोहित शर्मा ये कारनामा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts