सुप्रीम कोर्ट: से मिली मंजूरी: दस दिनों तक मिडिल सीट पर यात्री बिठा सकेगा एयर इंडिया

सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया को अगले दस दिनों तक बीच की सीट पर यात्री बिठाने की अनुमति दे दी है। बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ केंद्र और एयर इंडिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मंजूरी दी।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीजेआई ने कहा, ‘अगले 10 दिनों के लिए मध्य सीटों की बुकिंग के साथ एयर इंडिया को विदेशी उड़ानों को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।’

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबड़े ने कहा कि डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) और एयर इंडिया इस मामले की पेंडेंसी के दौरान किसी भी मानदंड को बदलने के लिए स्वतंत्र हैं।

याचिका पर सीजेआई बोबड़े ने कहा कि हम नागरिकों के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं। इस मामले में बॉम्बे हाई कोर्ट दो  जून को मामले की सुनवाई करेगा।

वहीं, लॉकडाउन के चलते दो महीनों से बंद चल रहीं फ्लाइट्स एक बार फिर से आज से शुरू हो गई हैं। हालांकि, अभी सरकार ने घरेलू उड़ानों को अनुमति दी है। दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलुरु समेत कई एयरपोर्ट्स पर सावधानी के साथ विमान सेवा फिर से प्रारंभ हुई। इस दौरान फ्लाइट्स में यात्री फेस शील्ड तक लगाए देखे गए। दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भुवनेश्वर के लिए सुबह विस्तारा की फ्लाइट 6 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई, जिसमें यात्रियों को फेस मास्क उपलब्ध कराए गए। साथ ही फ्लाइट अटेंडेंट पीपीई किट पहने दिखाई पड़े।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

Idea TV News:- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें  पर लाइक और  पर फॉलो करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts