लाल किले से पीएम मोदी के भाषण का केंद्र बिंदु होगा आत्म निर्भर भारत

अमित कुमार, नई दिल्‍ली: कोरोना महामारी के बीच देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। कोरोना का डर, आर्थिक संकट और बेरोजगारी के बीच सबकी नजर इस बात पर होगी कि लाल किले के प्राचीर से तिरंगा लहराने के बाद पीएम मोदी देश को संबोधित करेंगे तो वो क्या संदेश देंगे और देशवासियों को क्या राहत देंगे।

यही नहीं गलवान घाटी में चीन के साथ संघर्ष और 19 जवानों के शहीद होने के बाद पीएम मोदी लालकिले से चीन को क्या संदेश देते है, इसपर भी सबकी नजर होगी। लेकिन सूत्रों की माने तो इस बार लाल किले से पीएम मोदी के भाषण का केंद्र बिंदु होगा आत्म निर्भर भारत।

पीएम के भाषण के मुख्य बिंदु की संभावना:

Health ID Card की घोषणा संभव: ‘One Nation One Ration Card’ की तर्ज पर ‘One Nation one Health Card’ लाने की तैयारी कर रहे हैं। स्वास्थ्य सेवा के लिहाज से बड़ा कदम होगा। इस कार्ड के माध्य्म से लोग देश के किसी भी हिस्से में इलाज करवा पाएंगे।

राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन का ऐलान संभव: इस योजना के तहत देश के हर नागरिक के हेल्थ का डेटा एक प्लेटफॉर्म पर होगा।

पीएम के भाषण में कोरोना से जूझ रहे देशवासियो के लिए अगले आर्थिक राहत पैकेज की झलक संभव है।

रोजगार और निवेश बढ़ाने के उपायों का जिक्र मुमकिन है।

डिफेंस सेक्टर में आत्मनिर्भर बनने पर बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

रेलवे रिफॉर्म पर आगे का रोडमैप भी पेश किया जा सकता है।

नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन की फंडिंग के लिए खास कदम का ऐलान संभव है।

कोरोना महामारी को लेकर सरकार के कदम और आगे को कार्ययोजना का खुलासा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संबोधन में कर सकते है। देश के सभी लोगो को कोरोना वैक्सीन का इंतज़ार है, संभावना है की पीएम अपने उद्बोधन में देश मे बनाये जाने वाले कोरोना वैक्सीन के आज तक तक स्थति से देश को अवगत करा सकते है।

पीएम नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को जब लाल किले की प्राचीर से तिरंगा लहराएंगे तो उनके साथ एक नया रिकॉर्ड भी दर्ज हो जाएगा। 15 अगस्त को पीएम मोदी सातवीं बार लाल किले से तिरंगा लहराएंगे। इसी के साथ ऐसा सबसे ज्यादा बार करने वाले गैर-कांग्रेसी प्रधानमंत्री के तौर पर वे पहले नंबर में आ जाएंगे।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts