Share MARKET: इजरायल हमास जंग का भारत में दिखा असर, शेयर मार्केट में 1.5 लाख करोड़ डूबे

Share MARKET: मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पिछले एक वीक में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) के शेयरों में 885.12 अंक यानी 1.33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है.

नई दिल्ली:  Share MARKET: इजरायल और हमास के बीच के युद्ध जारी है. इस युद्ध की वजह से अब तक 5 हजार से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. इस युद्ध की वजह से गाजा और इजरायल के लोगों को त्रासदी झेलनी पड़ रही है. वहीं इस युद्ध का असर अब भारत पर भी पड़ रहा है. दरअसल इस जंग की वजह से भारत के शेयर मार्केट को काफी नुकसान हुआ है. बीते एक हफ्ते में शेयर मार्केट में भूचाल आ गया है. एक जानकारी के अनुसार शेयर मार्केट में गिरावट की वजह से निवेशकों के 1.5 लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं.

निवेशकों के 1.5 लाख करोड़ गए

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पिछले एक वीक में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज(BSE) के शेयरों में 885.12 अंक यानी 1.33 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. इस गिरावट की वजह से सेंसेक्स की 10 बड़ी कंपनियों के जरिए निवेशकों के 1.5 लाख करोड़ रुपए डूब गए हैं. न्यूज एजेंसी के अनुसार मार्केट से 1 लाख 52 हजार 979 करोड़ गायब हो गए. इसमें सबसे ज्यादा मुकेश अंबानी की रिलांयस इंडस्ट्रीज लिमिटेड है. वहीं दूसरे नंबर पर टाटा ग्रुप की टेक कंपनी टीसीएस है.

रिलांयस को 34 हजार करोड़ का नुकसान

एक जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप में 34,876 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है. अब रिलांयस का मार्केट कैप 15 लाख 55 हजार करोड़ रुपए हो गया है. इसके बाद दूसरी सबसे बड़ी नुकसान टीसीएस को हुई है. टीसीएस को 27 हजार 827 करोड़ का नुकसान हुआ है. इसकी वजह से टीसीएस का मार्केट कैप 12 लाख 78 हजार 564 करोड़ रुपए हो गया है. इसके बाद तीसरे नंबर पर हिंदुस्तान यूनिलीवर को जिसे 18 हजार 103 करोड़ का नुकसान हुआ है. इसके बाद इस कंपनी का मार्केट कैप 5 लाख 86 हजार 223 करोड़ रुपए हो गया है. इसके बाद बजाज फाइनेंस का है जिसके मार्केट कैप में 17 हजार 171 करोड़ की गिरावट हुई है. इसके बाद कंपनी का 4 लाख 70 हजार 574 करोड़ रुपए हो गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts