सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस की ट्रॉफी की अपने नाम

कलर्स टीवी के विवादित रिएलिटी शो ‘बिग बॉस 13’ को सिद्धार्थ शुक्ला ने जीत लिया है. सिद्धार्थ शुरू से ही शानदार गेम प्लानिंग के कारण काफी मजबूत कंटेस्टेंट में शामिल रहे. इसी वजह उन्हें शो में कई बार नॉमिनेट किए जाने के बावजूद भी जनता ने उन्हें हर बार ज्यादा से ज्यादा वोट देकर शो का हिस्सा बनाया. सिद्धार्थ शुक्ला कई टीवी सीरीज में लीड किरदार निभा चुके हैं. मगर क्या आपको मालूम है कि सिद्धार्थ कभी अभिनेता बनना ही नहीं चाहते थे!

 

मां की वजह से बदली किस्मत

 

जी हां, उनकी जिंदगी में अभिनेता बनने का दौरा अचानक से आया. मुंबई में जन्में सिद्धार्थ शुक्ला ने अपनी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी मगर वह बिजनेस में अपना हाथ आजमाना चाहते थे, सिद्धार्थ के करियर में उनकी मां का अहम रोल रहा है. सिद्धार्थ ने अपनी मां के कहने पर 2004 में एक मॉडलिंग कम्पटीशन में हिस्सा लिया.

 

जिस वक्त वह इस मॉडलिंग कम्पटीशन का हिस्सा हो रहे थे उस वक्त उनके पास अपना पोर्टफोलियो भी नहीं था, लेकिन शानदार लुक्स के मालिक सिद्धार्थ जूरी को अपना कायल बनाने में कामयाब रहे. बेमन से इस मॉडलिंग कम्पटीशन में हिस्सा लेने वाले सिद्धार्थ शुक्ला ने न सिर्फ इस कम्पटीशन को जीता बल्कि 2008 में तुर्की में हुए एक बड़े मंच के मॉडलिंग कम्पटीशन में भारत का नेतृत्व किया. किस्मत सिद्धार्थ के साथ वहां भी कायम रही, और इस कम्पटीशन को भी सिद्धार्थ ने अपने नाम किया.

 

ऐसे की एक्टिंग की शुरुआत

 

इसके बाद सिद्धार्थ शुक्ला मॉडलिंग से अपना सफर तय करते हुए एड फिल्म का भी हिस्सा बने. सिद्धार्थ ने एक फेयरनेस क्रीम का कमर्शियल एड भी किया, और फिर उनका पाला एक्टिंग से पड़ा. टीवी शो ‘बाबुल का आंगन’ में उन्हें लीड रोल मिला और कलर्स टीवी के मसहूर शो ‘बालिका वधू’ में कलक्टर ‘शिवराज शेखर’ का किरदार निभाने के बाद वह घर-घर में मशहूर हो गए.

 

सिद्धार्थ पर मशहूर फिल्म मेकर करण जौहर की नजर साल 2013 में डांस रिएलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के दौरान पड़ी. करण जौहर इस शो के जज थे. करण ने अपनी फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ की दुल्हनिया में उन्हें फिल्म का पहला ब्रेक दिया. फिलहार, अभिनेता बिग बॉस 13 का हिस्सा हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts