श्रीनगर जम्मू-कश्मीर: सेना प्रमुख एलओसी पर-फॉरवर्ड पोस्ट से पीओके के हालात का जायजा लिया

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद से सीमा से सटे इलाकों में पाकिस्तानी सेना की हलचल तेज है। इसबीच, सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत शनिवार को फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे और दूरबीन की मदद से एलओसी के उस पार की गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने जवानों से सीमा पार किसी भी तरह की घुसपैठ से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। इस दौरान उनके साथ नॉर्दर्न कमांड के शीर्ष अधिकारी भी मौजूद थे।

दो दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंचे जनरल रावत ने व्हाइट नाइट कॉर्प्स की अग्रिम चौकी का दौरा किया। उन्होंने कमांडर्स के साथ सुरक्षा की तैयारियों पर भी चर्चा की। साथ ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए जवानों की तारीफ की।

शुक्रवार को श्रीनगर का दौरा कर समीक्षा बैठक की थी

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद सेना प्रमुख पहली बार श्रीनगर पहुंचे हैं। शुक्रवार को उन्होंने कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां सुरक्षाबलों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है या नहीं, इस पर भी समीक्षा बैठक की थी।

पाकिस्तान से हमला होने की आशंकाएं जताई जा रही

जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। उसकी तरफ से भारत में हमले की आशंका जताई जा रही है। खुफिया एजेंसियों ने पाकिस्तान के आतंकियों और कमांडो के समुद्री रास्ते से गुजरात में घुसपैठ करने का शुक्रवार को अलर्ट जारी किया था। इसके मद्देनजर कच्छ जिले के कांडला और अदाणी समूह के मुंद्रा बंदरगाह पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई। आईएसआई दिल्ली में हमले की साजिश रच रही है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts