तमिलनाडु: अगले दो दिन चेन्नई में भारी बारिश की चेतावनी, स्कूल बंद

दीपावली पर्व मनाने के लिए चेन्नई से बाहर गए लोगों को सीएम स्टालिन (Chief Minister M K Stalin ) ने फिलहाल भारी बारिश की वजह से चेन्नई की यात्रा को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है.

नई दिल्ली: तमिलनाडु में तेज बारिश के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. कई जिलों में तेज बारिश का कहर अभी भी जारी है. चेन्नई समेत तीन जिलों में एक बार फिर तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. तीनों ही जिलों में अगले दो दिन के लिए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. चेन्नई के साथ ही इससे सटे कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपट्टू में भारी बारिश हुई है. मुसीबत का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बारिश ने पिछले 15 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बारिश की वजह से शहर के निचले इलाकों के घरों में पानी घुस गया.

मुख्यमंत्री ने लोगों से की ये अपील
सीएम स्टालिन ने दीपावली पर्व मनाने के लिए चेन्नई से बाहर गए लोगों को फिलहाल भारी बारिश की वजह से चेन्नई की यात्रा को कुछ दिनों के लिए स्थगित करने की अपील की है. मौसम विभाग ने दक्षिण आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु तट पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है. तेज हवा के कारण सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग से मुताबिक चेन्नई में सबसे अधिक 134.29 मिमी बारिश दर्ज की गई. ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन ने शहर में 160 राहत शिविर स्थापित किए हैं और बारिश राहत कार्यों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को लगाया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को भी अलर्ट पर रखा गया है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts