TCS New CEO: कौन हैं K Krithivasan, जो अब संभालेंगे टीसीएस में बड़ी जिम्मेदारी

New Delhi:  TCS New CEO: देश के दिग्गज टेक कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज को अपना नया सीईओ मिल गया है. कंपनी ने हाल में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर के पद पर काबिज होने वाले नाम का ऐलान किया है. कंपनी के इस उच्च पद की कमान अब के कृतिवासन संभालेंगे. के कृतिवासन इस पद के लिए पूर्व सीईओ राजेश गोपीनाथन को रीप्लेस करेंगे. दरअसल उनसे पहले टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन थे, उन्होंने एक दिन पहले यानी गुरुवार को ही अपने पद से इस्तीफा दिया है. हालांकि कंपनी की ओर से फिल्हाल उनके इस्तीफे पर फैसला आधिकारिक तौर पर नहीं आया है.

15 सितंबर को पद संभालेंगे कृतिवासन
टीसीएस की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, बोर्ड ने 16 मार्च 2023 से के कृतिवासन को सीईओ पद के लिए नामित किया है. वे राजेश गोपनाथन की जगह लेंगे और उन्हें अगले वित्तीय वर्ष के लिए प्रबंधक और सीईओ के तौर पर नियुक्त किया गया है. कृतिनिवास अपना पद 15 सितंबर को संभालेंगे.

कौन है के कृतिनिवास जिन्हें मिला TCS का प्रतिष्ठित पद
के कृतिनिवास 1989 में ही कंपनी से जुड़े थे. यहां उन्होंने वितरण और प्रबंधन संबंध के साथ-साथ सेल्स में अहम पदों पर कार्य किया. सीईओ बनने से पहले कृतिनिवासन टीसीएस के बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज और इंश्योरेंस कारोबार के ग्लोबल हेड के तौर पर कार्य कर चुके हैं. इसके साथ ही वे कंपनी में अध्यक्ष पद पर काम कर चुके हैं.

क्या होगा कृतिनिवासन का रोल
भविष्य में कृतिनिवासन का टीसीएस में अहम रोल होगा. वे कंपनी के लिए विकास की रणनीति बनाने के साथ ही वित्तीय प्रदर्शन में सुधार पर जोर देंगे. इसके साथ ही ग्राहक माइंडशेयर और मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत करना भी उनकी जॉब का अहम हिस्सा होगा.

ये हैं कृतिनिवासन के लिए फ्यूचर चैलेंज
फ्यूचल चैलेंज की बात करें तो कृतनिवास के लिए भविष्य में काफी चुनौतियां हैं खास तौर पर अमेरिका और यूरोप के बाजारों में मंदी की आशंका जताई जा रही है ऐसे में टीसीएस की स्थिति को मार्केट में मजबूत बनाए रखना उनकी सबसे बड़ी चुनौती होगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts