दिल्ली-NCR में तापमान गिरा, बारिश के कारण AQI में आया सुधार

नई दिल्ली:  Weather update: दिल्ली में आज सुबह से ही बारिश होने लगी. कई इलाकों में काफी देर तक रिमझिम बारिश होती रही. इस दौरान तापमान में भी गिरावट देखी गई है. हालांकि गुरुवार से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा था. आसमान में बादल छाए रहे और ठंडी हवा चलती रही. मौसम विभाग के अनुसार, आज यानि सात अक्टूबर को पूरे दिन हल्की और मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. यहां पर न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक रहने का अनुमान है. दिल्ली के साथ एनसीआर में भी बारिश हो रही है. नोएडा की बात करें तो आज सुबह से यहां पर बारिश हुई.

यहां पर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, वहीं अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक रहने का अनुमान है. वहीं गुरुग्राम में बारिश हो रही है. यह पूरे दिन होने का अनुमान है. तापमान की बात करें तो गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री होने वाला है.

आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं

दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक ऐसा ही हाल रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार, राजधानी में दस अक्टूबर तक आसमान में बादल छाए रहने वाले हैं. वहीं यहां पर कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. 11 और 12 अक्टूबर को बारिश में कमी की आशंका है. यहां पर न्यूनतम तापमान 21 से 22 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है, वहीं अधिकतम तापमान में 33 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है.

वायु गुणवत्ता का हाल 

यहां पर वायु गुणवत्ता की बात करें तो बारिश की वजह से हवा में काफी सुधार रहने वाला है. अगले कुछ दिनों तक बारिश से एयर क्वालिटी में सुधार होने की उम्मीद है. आनंद विहार में गुरुवार को ऐयर क्वालिटी इंडेक्स 299 दर्ज किया गया.  यह शुक्रवार को कम होकर 78 तक पहुंच गया. वहीं दिल्ली एयरपोर्ट के पास सुबह सात बजे के करीब 64 दर्ज किया गया. लोधी रोड पर भी वायु सूचकांक बेहतर रहा. यह 69 दर्ज किया गया.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment