सीमा पर तनाव: सेनाध्यक्ष ने किया लद्दाख में फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा

सीमा पर जारी तनाव की बीच सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने बुधवार को एलएसी पर जाकर सैनिकों से मुलाकात की. उन्होंने सैनिकों की हौंसलाफजाई करते हुए ताजा हालात का जायजा लिया. वह फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा कर हालात की समीक्षा करेंगे.

लद्दाख: सीमा पर जारी तनाव की बीच सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे ने बुधवार को एलएसी पर जाकर सैनिकों से मुलाकात की. उन्होंने सैनिकों की हौंसलाफजाई करते हुए ताजा हालात का जायजा लिया. वह फॉरवर्ड पोस्ट का दौरा कर हालात की समीक्षा करेंगे. नरवणे मंगलवार को दो दिन के लद्दाख दौरे पर पहुंचे थे. मंगलवार को उन्होंने चीन के साथ हिंसक झड़प में घायल हुए सैनिकों से अस्पताल में जाकर मुलाकात की.

सेनाध्यक्ष नरवणे यहां तैनात जवानों को उनके शानदार काम, उत्साह और साहस के लिए प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया. चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच मंगलवार को सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे लद्दाख पहुंचे थे. वह सबसे पहले लेह स्थित सैनिक अस्पताल पहुंचे जहां घायल जवानों का इलाज चल रहा है. दिल्ली में सैन्य कमांडरों के कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के बाद वह लेह के लिए रवाना हुए थे.

गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद सेना प्रमुख पहली बार लद्दाख पहुंचे हैं. इससे पहले वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने रविवार को लद्दाख का दौरा किया था. 15 जून को लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक भिड़ंत में 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए. वहीं भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में 43 भारतीय सैनिक शहीद हो गए.
https://twitter.com/ANI/status/1275691451750506497

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts