हैदराबाद में लोगों ने”सुविधाजनक और आरामदायक अनुभवों” को साझा किया

हैदराबाद: हैदराबाद मेट्रो रेल का वाणिज्यिक परिचालन बुधवार से शुरू हो गया है. इस दौरान लोगों ने अपने “सुविधाजनक और आरामदायक अनुभवों” को साझा किया. मेट्रो की यात्रा करने वाले एक बुजुर्ग दंपत्ति ने कहा कि वे पहली बार मेट्रो की यात्रा करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद जताई कि जनता के सहयोग से स्टेशनों पर स्वच्छता को बरकरार रखा जाएगा. एक सॉफ्टवेयर पेशेवर महिला ने कहा, “यह अद्भुत है. यह हमें जाम में फंसने से आजादी दिलाएगा और समय की बचत होगी. यह परिवहन का एक सुविधाजनक तरीका और आरामदायक सवारी है

वहीं, शहर के एक कारोबारी ने कहा कि मियापुर और अमीरपेट के बीच यात्रा करने पर आमतौर पर 45 मिनट का समय लगता है, लेकिन मेट्रो के आने से गंतव्य स्थान पर पहुंचने में मुझे मुश्किल से 20 मिनट लगे. उन्होंने कहा, “यह एक अद्भुत अनुभव है. ” यात्रियों ने मेट्रो सेवा प्रदान करने के लिए तेलंगाना सरकार, केंद्र सरकार और हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड के लिए शुक्रिया अदा भी किया. एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि मियापुर से नागोले के बीच मेट्रो रेल परिचालन शुरू कर दिया गया है. 30 किलोमीटर लंबे मार्ग में 24 स्टेशन बनाए गए हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ इसकी पहली ट्रेन की यात्रा भी की. तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के टी रामा राव ने पहले कहा था कि शुरुआत में यहां मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी. यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा.

एलएंडटी मेट्रो रेल (हैदराबाद) लिमिटेड ने दो किलोमीटर तक के लिए न्यूनतम किराया 10 रुपये और 26 किलोमीटर से ज्यादा दूरी के लिए अधिकतम किराया 60 रुपये रखा है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts