UN: इमरान खान ने तोड़ा ये जरूरी अनुशासन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को शुक्रवार को संबोधित किया। पीएम मोदी ने जहां अपना भाषण तय समय सीमा में पूरा किया तो वहीं, अनुशासनहीनता दिखाते हुए पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में समय सीमा का उल्लंघन किया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में नेताओं को भाषण देने के लिए 15-20 मिनट का समय दिया गया था। पीएम मोदी ने अपना भाषण 17 मिनट में पूरा किया। लेकिन इमरान खान ने अपना भाषण पूरा करने के लिए 30 मिनट का समय लिया।

बता दें कि विश्व के सामने मौजूद तमाम गंभीर चुनौतियों से निपटने के लिए सामूहिक प्रयासों का अनुरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अपने संबोधन में प्रसिद्ध तमिल दर्शनशास्त्री कनियन पुंगुंदरनार के साथ ही स्वामी विवेकानंद के उद्धरणों का शुक्रवार को स्मरण किया।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में भारत राष्ट्रों में भाईचारे की अपनी सदियों पुरानी परंपरा को मजबूत करने और वैश्विक कल्याण की दिशा में काम कर रहा है जो निश्चित तौर पर संयुक्त राष्ट्र के मुख्य उद्देश्यों के अनुरूप है।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts