UP चुनाव: BJP आज से घर-घर करेगी प्रचार, 14 जनवरी के बाद LED रथ लॉन्च

भाजपा का कहना है कि राज्य में मौजूद 3.50 करोड़ से अधिक सरकारी योजनाओं के लाभार्थी घर-घर संपर्क अभियान का हिस्सा होंगे. पार्टी का इरादा राज्य के सभी 92,821 मतदान केंद्रों के अंतर्गत आने वाले हर घर तक पहुंचने का है.

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश इकाई मंगलवार से पूरे राज्य में घर-घर जाकर प्रचार करेगी. यह अभियान योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ पार्टी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करेगा, जिसे चुनावी युद्ध के मैदान में समाजवादी पार्टी और अन्य द्वारा चुनौती दी जा रही है. भाजपा की यूपी इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह ने सोमवार को कहा कि जन विश्वास यात्रा के माध्यम से राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र को सरकार की उपलब्धि से अवगत कराने के बाद भाजपा मंगलवार से घर-घर प्रचार अभियान शुरू करेगी. उन्होंने कहा, इस अभियान के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लोगों तक पहुंचेंगे और लोगों को केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा किसानों, कार्यकर्ताओं, महिलाओं और युवाओं के लिए किए गए कार्यों की जानकारी देंगे.

भाजपा का कहना है कि राज्य में मौजूद 3.50 करोड़ से अधिक सरकारी योजनाओं के लाभार्थी घर-घर संपर्क अभियान का हिस्सा होंगे. पार्टी का इरादा राज्य के सभी 92,821 मतदान केंद्रों के अंतर्गत आने वाले हर घर तक पहुंचने का है, जिसमें 1,74,351 मतदान केंद्र शामिल हैं. साथ ही अपने अभियान को और आगे बढ़ाने के लिए भाजपा 14 जनवरी को मकर संक्रांति के बाद अपने संदेश को बढ़ाने के लिए बड़ी स्क्रीन के साथ एलईडी रथ लॉन्च करेगी. सिंह ने कहा कि ये रथ उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक में पहुंचेंगे और सरकार की सभी सामाजिक कल्याण योजनाओं और राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में सुधार को उजागर करेंगे.

यूपी में 10 फरवरी से चुनाव शुरू
राज्य भाजपा प्रमुख ने कहा, सभी सांसद, विधायक, मंत्री, जनप्रतिनिधि और पार्टी के अधिकारी इस अभियान का हिस्सा होंगे. भारत के चुनाव आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होकर सात चरणों में होंगे. 2017 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने समाजवादी पार्टी को अलग कर दिया था और 312 सीटें जीतकर सत्ता में आई थी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts