US और ब्रिटेन ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, कोरोना से मुक्ति की कामना

दिवाली के अवसर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने शुभकामनाएं दी है.

नई दिल्ली: देशभर में आज दिवाली (Diwali) का महापर्व बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. सरयू का पावन तट दीयों से जगमगा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर पूरा देश खुशियों से त्योहार मना रहा है. दिवाली के अवसर पर दुनिया के प्रमुख नेताओं ने भी बधाई दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden), उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (Boris Johnson) ने शुभकामनाएं दी है. बाइडेन ने शुभकामना देते हुए कहा कि दिवाली का प्रकाश हमें अंधकार से ज्ञान की, ज्ञान से सच्चाई की, विभाजन से एकता की, निराशा से आशा की हमें याद दिलाता है. अमेरिका और दुनिया भर में मनाए जाने वाले हिंदुओं, सिखों, जैनियों और बौद्धों को पीपुल्स हाउस की ओर से आपको दिवाली की शुभकामनाएं.

वहीं अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने शुभकामना देते हुए कहा कि अमेरिका और दुनिया भर में रोशनी का त्योहार मना रहे सभी लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं. इस साल दिवाली विनाशकारी महामारी के बीच और भी गहरे अर्थ के साथ आ रही है. ये हालीडे हमें हमारे देश के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाती है.

इसके साथ ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन दिवाली के पावन अवसर पर शुभकामना देते हुए कहा कि हम सभी के कठिन समय के बाद मुझे आशा है कि यह दिवाली और बंदी छोर दिवस वास्तव में विशेष है. वर्ष का यह समय परिवार और दोस्तों के साथ मिलने का है. जब हम पिछले नवंबर के बारे में सोचते हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक लंबा सफर तय कर चुके हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts