अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- हमारी सेना और जोखिम नहीं उठाएगी

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान से अमेरिका के निकलने को लेकर व्हाइट से देश को संबोधित करते हुए कहा कि हम अब अपने सैनिकों की जिंदगी जोखिम में नहीं डाल सकते. हम उन्हें वापस बुला रहे हैं.

मेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अफगानिस्तान से अमेरिका के निकलने को लेकर व्हाइट से देश को संबोधित किया. बाइडेन ने कहा कि, मैं सैनिकों की वापसी के फैसले को लेकर कायम हूं, हमारे सैनिकों ने बहुत त्याग किया है. अब हम और अपने सैनिकों की जिंदगी जोखिम में नहीं डाल सकते. हम अपने सैनिकों को वापस बुला रहे हैं.

जो बाइडेन ने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि वो बिना लड़े देश से भाग गए. देश में बनी इस स्थिती को लेकर गनी से सवाल किए जाने चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि गनी कैसे अपने देश के लोगों को इस हालात में छोड़कर भाग सकते हैं.

हम अपने लोगों को सुरक्षित वापस लाना चाहते हैं- जो बाइडेन

इसके अलावा जो बाइडेन ने कहा कि, राष्ट्रीय सुरक्षा टीम और मैं अफगानिस्तान में जमीन पर स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं. हम अपने लोगों को सुरक्षित वापस लाना चाहते हैं जिसके लिए लगातार कार्य किया जा रहा है. उन्होंने ये भी कहा कि हम अपने सैनिकों को लेकर अब किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेगें. सैनिकों को वापस बुलाया जाएगा.

अफगानिस्तान जल्द बेहतर स्थिती में आए इसकी कामना है- जो बाइडेन

इसके अलावा बाइडेन ने भरोसा भी जताया कि, अफगानिस्तान जल्द बेहतर स्थिती में आए इसकी हम कामना करते हैं. आपको बता दें, अफगानिस्तान में मौजूदा हालात बेहद खराब हैं. तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल समेत देश के लगभग सभी बड़े राज्यों पर कब्ज़ा कर लिया है.

काबुल एयरपोर्ट पर गई सात की जान

वरिष्ठ अमेरिकी सैन्य अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह काबुल हवाईअड्डे पर मची अफरा-तफरी में सात लोगों की मौत हो गई. इनमें से कुछ लोग वहां से उड़ान भर रहे एक अमेरिकी सैन्य परिवहन विमान से गिर गए थे.

 

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment