वाराणसी: उत्तर प्रदेश में ब्लैग फंगस का अटैक, बीएचयू में 2 और मौतें, 70 मरीज करा रहे इलाज

उत्तर प्रदेश के वाराणसी के बीएचयू में ब्लैक फंगस से 2 और लोगों की मौत हो गई है. दोनों मरीज सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में भर्ती थे. मरने वाले दोनों मरीज कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी पीड़ित थे.

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी के बीएचयू में ब्लैक फंगस से 2 और लोगों की मौत हो गई है. दोनों मरीज सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में भर्ती थे. मरने वाले दोनों मरीज कोरोना के साथ ब्लैक फंगस से भी पीड़ित थे. इससे पहले भी बीएचयू में 2 मरीजों की मौत हो चुकी है. अब कुल मिलाकर बीएचयू में ब्लैक फंगस से मरने वालों की संख्या 4 हो गई है. वाराणसी के बीएचयू में अब तक ब्लैक फंगस के कुल 74 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें 2 मरीज की पहले तो 2 मरीजों की अब मौत हो चुकी है. बाकी 33 मरीज पोस्ट कोविड वार्ड, 20 मरीज इमरजेंसी और 17 सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक में इलाज करा रहे हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच आया म्यूकोर्मिकोसिस यानी ‘ब्लैक फंगस’ अब लोगों पर तेजी से अटैक कर रहा है. देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी ब्लैक फंगस लगातार लोगों को अपना शिकार बना रहा है. यूपी सरकार इस संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर चुकी है. अब तक राज्य में करीब 15 लोगों की जान ब्लैक फंगस की वजह से जा चुकी है. शुक्रवार को लखनऊ में 6 लोगों ने जान गंवाई थी. इसके अलावा मेरठ, गोरखपुर, प्रयागराज, फैजाबाद और कानपुर में भी मौतें हुई हैं. जबकि राज्य में ब्लैक फंगस के मामलों की संख्या 150 से अधिक पहुंच गई है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts