वाशिंगटन: रूसी सेना का तेल डिपो पर हमला, यूक्रेन ने दी केमिकल हमले की चेतावनी

बाइडेन ने एक इंटरव्यू में कहा कि सिर्फ विकल्प हैं, रूस के साथ युद्ध लड़ा जाए और तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की जाए.

वाशिंगटन: बाइडेन ने एक इंटरव्यू में कहा कि सिर्फ विकल्प हैं, रूस के साथ युद्ध लड़ा जाए और तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की जाए. या दूसरा विकल्प ये है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जो देश अंतरराष्ट्रीय कानून के विपरीत काम करें, उन्हें ऐसा करने के लिए एक कीमत चुकानी पड़े. वहीं यूक्रेन में फंसे 250 भारतीय नागरिकों को लेकर एयर इंडिया की दूसरी उड़ान रविवार तड़के दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी. यह उड़ान शनिवार शाम को रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से उड़ान भरी. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हवाई अड्डे पर यूक्रेन से आए लोगों का गुलाब देकर स्वागत किया.

हिंदुस्तान लौटे सभी बच्चों का कहना है कि उन्होंने भारत पहुंच कर राहत की सांस ली है. अलग-अलग राज्यों से दिल्ली पहुंचे उनके माता-पिता का कहना है उनके बच्चे हिंदुस्तान पहुंच चुके हैं अब उन्हें कोई चिंता नहीं है लेकिन जो बच्चे वहां फंसे हैं उनके लिए भी वह दुआ कर रहे हैं. उनका कहना है कि वह बच्चे भी जल्द से जल्द अपने देश लौट सकें. इससे पहले शनिवार को एयर इंडिया की एक ओर फ्लाइट बुखारेस्ट से यात्रियों को लेकर मुंबई पहुंची थी. बताया जा रहा है कि बुखारेस्ट से दो और फ्लाइट भारतीय नागरिकों को लेकर आएंगी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि विमान एआई1942 रविवार तड़के करीब 2.45 बजे दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरा. इससे पहले भारत रोमानिया के रास्ते पूर्वी यूरोपीय देश से 219 भारतीय नागरिकों के पहले जत्थे को वापस लाया गया था. अधिकारियों के अनुसार, हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से प्रस्थान करने वाली तीसरी निकासी उड़ान (AI1940) के रविवार को दिल्ली लौटने की उम्मीद है.

यूक्रेन के हवाई क्षेत्र को 24 फरवरी की सुबह से नागरिक विमान संचालन के लिए बंद कर दिया गया है जब रूसी सैन्य आक्रमण शुरू हुआ था. इसलिए, भारतीय निकासी उड़ानें बुखारेस्ट और बुडापेस्ट से बाहर चल रही हैं. अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेन-रोमानिया सीमा और यूक्रेन-हंगरी सीमा पर पहुंचने वाले भारतीय नागरिकों को भारत सरकार के अधिकारियों की सहायता से सड़क मार्ग से क्रमशः बुखारेस्ट और बुडापेस्ट ले जाया गया है, ताकि उन्हें एयर इंडिया की इन उड़ानों में निकाला जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार बचाए गए यात्रियों से उड़ानों के लिए शुल्क नहीं ले रही है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts