Weather Update: दिल्ली-NCR समेत इन शहरों में मौसम का बदला मिजाज, गर्मी से मिली राहत

Weather Latest Update : दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम ने अचानक से करवट ले ली है. बारिश की वजह से भीषण गर्मी छूमंतर हो गई है और लोगों को राहत मिली है.

नई दिल्ली:  Weather Latest Update : देश के कई राज्यों में अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई शहरों में देर रात से ही तेज हवाओं के साथ झमाझमा बारिश (Raining In Delhi NCR) हो रही है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले ही तेज बरसात की भविष्यवाणी की थी. बारिश को लेकर कई वीडियो भी सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि ये प्री मानसून बारिश है.

दिल्ली और यूपी सहित उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार आधी रात से ही बादल के गरज और तेज हवाओं के साथ बादल बरस रहे हैं. तेज बारिश होने की वजह से मौसम सुहाना हो गया है और तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, प्री मानसूम का यह दौर अगले एक हफ्ते तक जारी रहने की उम्मीद है.

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश तक मानसून ने दस्तक दे दी है. अब ये उत्तर भारत की ओर तेजी से बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने इसे देखते हुए उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है. आपको बता दें कि इस साल उत्तर भारत में पिछले महीने मई में लू नहीं चली थी और जून में इसकी स्थिति न के बराबर थी. ऐसे में जून के बचे अगले पांच दिनों में बारिश होने के आसार हैं.

देश की राष्ट्रीय राजधानी में बारिश होने की वजह से जगह जगह जलभराव हो गया है. लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, छुट्टी का दिन संडे होने की वजह से सड़कों पर कम गाड़ियां निकलेंगी, जिससे लोगों को जाम का झाम नहीं झेलना पड़ेगा.

 

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts