जम्मू-कश्मीर: जमा कर ले 4 महीने का राशन: RPF अधिकारी की चिट्ठी वायरल

आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त सुदेश नुग्याल ने चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों से ‘लंबे समय तक’ कश्मीर घाटी में ‘कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका’ के कारण राशन जमा करने को कहा. इस चिट्ठी के बाद विभाग में खलबली मच गई. जिसके बाद रेलवे को सफाई देना पड़ा.

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक अधिकारी की कर्मचारियों को लिखी चिट्ठी से विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, अधिकारी ने इस चिट्ठी में आने वाले दिनों में कश्मीर में तनाव और हिंसा की आशंका जाहिर करते हुए कर्मचारियों को आगाह किया है. आरपीएफ बडगाम के सहायक सुरक्षा आयुक्त सुदेश नुग्याल ने चिट्ठी लिखकर कर्मचारियों से ‘लंबे समय तक’ कश्मीर घाटी में ‘कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका’ के कारण राशन जमा करने को कहा. इस चिट्ठी के बाद विभाग में खलबली मच गई. जिसके बाद रेलवे को सफाई देना पड़ा. रेलवे ने शनिवार को स्पष्ट किया कि इस चिट्ठी का कोई आधार नहीं. साथ ही इसे जारी करने का संबंधित अधिकारी के पास कोई अधिकार नहीं है.

क्या है पूरा मामला?
आरपीएफ अधिकारी सुदेश नुग्याल ने शनिवार को ये चिट्ठी सोशल मीडिया पर शेयर की है. इसमें लिखा है, ‘कश्मीर घाटी में लंबे समय तक स्थिति के बिगड़ने की आशंका और कानून व्यवस्था के संबंध में विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों और एसएसपी/जीआरपी/ एसआईएनए (श्रीनगर के सरकारी रेलवे पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) से मिली जानकारी के अनुरूप 27 जुलाई को एहतियात सुरक्षा बैठक हुई.’

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts