Wrestlers Protest : पहलवानों ने मीटिंग में रखीं ये मांगें तो अनुराग ठाकुर ने दिया ये आश्वासन

Wrestlers Protest : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलावों के बीच आज करीब 6 घंटे तक मीटिंग हुई. इसके बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहलवानों के साथ अच्छे माहौल में वार्ता हुई है तो वहीं रेसलर्स ने पत्रकारों से बातचीत की.

नई दिल्ली:  Wrestlers Protest : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और पहलवानों के बीच बुधवार को करीब 6 घंटे तक बैठक चली है. ये मीटिंग अनुराग ठाकुर के आवास पर हुई है. दोनों के बीच सकारात्मक बातचीत हुई. पहलवानों से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अच्छे माहौल में रेसलर्स के साथ सकारात्मक बातचीत हुई. महिला खिलाड़ियों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी. वहीं, पहलवानों ने भी आंदोलन को लेकर बड़ा फैसला लिया है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद रेसलर साक्षी मलिक ने कहा कि हम  15 तारीख तक कोई आंदोलन नहीं करेंगे. हमारी मांगों पर सरकार 15 जून तक विचार करेगी. पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि सरकार ने हमें भरोसा दिया है कि पुलिस जांच 15 जून से पहले पूरी कर ली जाएगी. हमने अनुरोध किया है कि पहलवानों के खिलाफ दर्ज सभी प्राथमिकी वापस ली जानी चाहिए और इसके लिए उन्होंने हामी भर दी है. अगर कोई भी कार्रवाई 15 जून तक नहीं हुई तो हम अपना विरोध जारी रखेंगे.

अनुराग ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सरकार की तरफ से मैंने मंगलवार को पहलवानों को बातचीत का न्योता दिया था. आज 6 घंटे सकारात्मक वार्ता हुई. जो आरोप लगाए गए हैं, उनकी जांच करके 15 जून तक चार्जशीट दायर हो और 30 जून तक फेडरेशन का चुनाव हो. अध्यक्ष कोई महिला बने. बृजभूषण सिंह और उनसे संबंधित कोई चुनकर ना आए, ये भी उनकी मांग थी. महिला खिलाड़ियों को सुरक्षा भी मिलेगी. अखाड़े और खिलाड़ियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर वापस हो.

 

उन्होंने आगे कहा कि 15 जून तक किसी तरह का कोई भी धरना प्रदर्शन नहीं होगा. सरकार ने खुलेमन से ये सारी बातें की हैं. वापस जाकर वो अपने सीनियर्स से बात करेंगे. पुलिस पूरे मामले की जांच कर 15 जून तक चार्जशीट फाइल करेगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts