शाकिब अल हसन को बांग्लादेश ने टेस्ट टीम का कप्तान बनाया

ढाका: बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है.  शाकिब को मुशफिकर रहीम की जगह कप्तान बनाया गया है. शाकिब पहले ही टी-20 टीम के कप्तान हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि इससे मुशफिकर को अपनी बल्लेबाजी का ध्यान देने का मौका मिलेगा. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बोर्ड निदेशकों की बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमने टेस्ट कप्तान बदलने का फैसला किया है. शाकिब अगली सीरीज से हमारे नए टेस्ट कप्तान और महमुदुल्लाह टीम के उप कप्तान होंगे.’ उन्होंने कहा, ‘अन्य प्रारूपों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.’

मुशफिकर ने 2011 से 34 टेस्ट मैचों में बांग्लादेश की कप्तानी की है. इस बीच इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को कुछ यादगार जीत दिलाई, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश को दोनों मैच में बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. इससे इस विकेटकीपर बल्लेबाज की कप्तानी पर खतरा मंडराने लगा था. हसन ने कहा,  हम चाहते हैं कि मुशफिकर अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करें. हम उसे दबाव मुक्त रखना चाहते हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts