नई दिल्ली: ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरु, गृहमंत्री अमित शाह ने अपने घर फहराया राष्ट्रध्वज

भारत देश स्वतंत्रता के 75वें साल में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अगस्त से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेने के लिए पूरे देश से अपील की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस स्वतत्रंता दिवस हर घर पर तिरंगा लहराएं…

नई दिल्ली:  भारत देश स्वतंत्रता के 75वें साल में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अगस्त से ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेने के लिए पूरे देश से अपील की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस स्वतत्रंता दिवस हर घर पर तिरंगा लहराए, इससे देश प्रेम-भक्ति और देश से लगाव कहीं अधिक मजबूत होगा. ऐसे में आज से हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत हो गई. गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी पत्नी सोनल शाह के साथ अपने सरकारी आवास पर तिरंगा फहराया.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने स्वतंत्रता दिवस से पहले शुक्रवार को अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीरों पर अपने पारंपरिक भगवा झंडे के स्थान पर तिरंगे का चित्र लगाया। देश स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मना रहा है। ऐसे में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने सोशल मीडिया खातों पर अपनी ‘प्रोफाइल’ तस्वीर पर तिरंगा लगाने का आग्रह किया है। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल राष्ट्रध्वज को प्रति संघ के रुख को लेकर उसकी आलोचना करते रहे हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने संघ का स्पष्ट जिक्र करते हुए इस महीने की शुरुआत में सवाल किया था कि क्या नागपुर में अपने मुख्यालय पर 52 साल तक राष्ट्रध्वज नहीं फहराने वाला संगठन अपने सोशल मीडिया खातों की प्रोफाइल तस्वीर पर तिरंगा लगाने के प्रधानमंत्री के आग्रह को मानेगा। आरएसएस प्रचार विभाग के सह प्रभारी नरेंद्र ठाकुर ने शुक्रवार को कहा कि संघ अपने सभी कार्यालयों में राष्ट्रध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाता आ रहा है। संघ ने अपने सोशल मीडिया खाते की अपनी प्रोफाइल तस्वीर पर अपने संगठन के झंडे को हटाकर राष्ट्रध्वज लगाया। ठाकुर ने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ‘हर घर तिरंगा’ मुहिम में सक्रिय रूप से भाग ले रहे है।
https://twitter.com/AmitShah/status/1558314087548784640
    ssss

    Leave a Comment

    Related posts