भारत में कोरोना:16 लाख के पार कोविड-19 केस, मौतों के मामले में 5वें नंबर पर पहुंचा भारत

भारत में कोरोना वारयस तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना का कहर भारत में इतना फैल रहा है कि दुनिया के कई देशों से हम आगे निकल मौत के मुंह की तरफ जा रहे हैं। देश में अब हर दिन करीब 45 से 50 हजार के बीच मामले आ रहे हैं, जिससे देश में कोरोना वायरस के मामले 16 लाख के पार हो गए हैं और अब तक इस वायरस से 35 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। मौत का आंकड़ा इतना अधिक हो गया है कि भारत इटली को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। 

वर्ल्डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से मौतों के मामले में भारत अब इटली से आगे निकल चुका है और पूरी दुनिया में 5वें नंबर
पर पहुंच गया है। भारत में कोरोना वायरस से अबतक 35,786 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत से आगे अब बस चार देश ही बचे हैं, जिनमें अमेरिका, ब्राजील, ब्रिटेन और मैक्सिको है। अमेरिका में कोरोना वायरस से जहां 155067 मौतें हुई हैं, वहीं ब्रिटेन में 45999, ब्राजील में 91377 और मैक्सिको में 45361 लोगों की मौत हुई है।

 

इसके अलावा, अगर कोरोना वायरस के मरीजों की बात करें तो भारत में अभी कोरोना वायरस के मामले 1,639,350 हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि कोरोना के कुल 1,639,350 मामलों में 1,059,093 लोग रिकवर हो चुके हैं और फिलहाल देश में 544,471 एक्टिव केस हैं। कोरोना वायरस के मामलों में भारत अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे नंबर पर है।

सामने आए। वहीं इस वैश्विक महामारी से कल 775 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों का अध्ययन से यह बात सामने निकलकर आई है कि सिर्फ जुलाई में दस लाख से अधिक पॉजिटिव केस भारत में सामने आए हैं। 30 जून तक यानी शुरुआती चार महीनों की बात करें तो देश में कोरोना के कुल 5.68 लाख केस थे। वहीं, आज इसकी संख्या बढ़कर 16   लाख पार हो गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि भारत में रिकवरी और डेथ रेट अन्य बड़े देशों की तुलना में काफी बेहतर है।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts