यूपी: बीजेपी विधायक की भैंस चोरी

यूपी के सीतापुर में बीजेपी विधायक की भैंस चोरी होने से खलबली मच गई. शहर कोतवाली क्षेत्र में विधायक सुरेश राही का कृषि फार्म है. बीती रात वहां से चोरों ने दो भैंस चोरी कर ली. सुबह होने पर चौकीदार ने इस घटना की जानकारी विधायक को दी. सुरेश राही की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीतापुर जिले के हरगांव से बीजेपी विधायक सुरेश राही की भैंस चोरी होने का मामला सामने आया है. बेखौफ चोरों ने उनकी दो भैंस चोरी कर ली, जिनकी कीमत करीब एक लाख रुपये बताई जा रही है. विधायक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज करके इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताबिक, सुरेश राही हरगांव विधानसभा से विधायक हैं. उनका जिला जेल के पीछे पंचमपुरवा गांव के पास फार्म हाउस है. यहां चौकीदार और मजदूर रहते हैं. फार्म में गाय और भैंस पाले गए हैं. विधायक का कहना है कि उनके फार्म से दो भैंस चोरी हो गई हैं. फिलहाल पुलिस चोरों की तलाश में दबिश दे रही हैं.

बताते चलें कि साल 2014 में सपा के कद्दावर नेता आजम खान की भैंसें चोरी हो गई थीं. लंबे समय तक मीडिया और राजनीतिक घरानों में चर्चा का केंद्र रहे इस मामले में पुलिस को पांच महीने बाद सफलता मिली थी. यूपी पुलिस ने भैंस चोर को ढूंढ निकाला था. उसे इटावा के बकेवर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

 भैंस चुराने वाले आरोपी ने बताया था कि रामपुर पुलिस ने फर्जी रूप से मंत्री की भैंस के मामले में कई लोगों को जेल भेज दिया. भैंस चोरी करने वाला आरोपी सालिम इख्तियार बरेली गेट सिविल लाइन रामपुर का रहने वाला है. उसने बताया था कि पांच महीने पहले उसी ने आजम खान के पशुबाड़े से भैंस चोरी की थी.

इख्तियार ने पुलिस को बताया था कि भैंस चोरी मामले में नहीं पकड़े जाने के बाद उसके हौसले बुलंद हो गए थे. वह अपने सहयोगियों के साथ पशु चोरी की घटनाओं के साथ वाहन लूटने का काम भी करने लगा था. पकड़े गए बदमाशों में सालिम, इख्तियार, सलीम, फुरकान, गुलफाम, मो. उमर और मुजफ्फर शामिल थे.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts