दिल्ली में Omicron के 10 नए मामले, देश में 100 के करीब पहुंचा आंकड़ा

देश भर में गुरुवार को ओमीक्रॉन के 14 नए मामले सामने आए थे. इनमें से कर्नाटक में पांच नए मामले दर्ज किए, जबकि दिल्ली और तेलंगाना में चार मामले दर्ज किए गए जबकि गुजरात में एक भी मामला दर्ज किया गया.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना (Corona) वायरस के नए वेरिएंट के 10 और नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को पूरे देश में ओमीक्रॉन (Omicron) के कुल 97 मामले सामने आ चुके हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (satyendar jain) ने इसकी पुष्टि की है.  जैन ने न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, दिल्ली में ओमीक्रॉन वेरिएंट के 10 नए मामले सामने आए हैं, जिससे यहां वेरिएंट के मामलों की कुल संख्या 20 हो गई है. उन्होंने आगे यह भी कहा कि इन 20 में से कुल 10 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

देश भर में गुरुवार को ओमीक्रॉन के 14 नए मामले सामने आए थे. इनमें से कर्नाटक में पांच नए मामले दर्ज किए, जबकि दिल्ली और तेलंगाना में चार मामले दर्ज किए गए जबकि गुजरात में एक भी मामला दर्ज किया गया. यह लगातार दूसरा दिन है जब दिल्ली में ओमीक्रॉन मरीजों की संख्या बढ़ी है. अब तक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमीक्रॉन संक्रमण के केस बढ़े हैं. इनमें सबसे अधिक महाराष्ट्र में 32 केस हैं जबकि राजस्थान में 17, दिल्ली में 20, कर्नाटक में आठ, गुजरात और केरल दोनों में पांच-पांच, तेलंगाना में छह मामला सामने आए हैं. जबकि पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और तमिलनाडु में एक-एक केस सामने आए हैं. भारत में लगातार चार दिनों से ओमीक्रॉन के मामले दर्ज किए गए हैं. मंगलवार और बुधवार को भी देश भर में 12 नए ओमीक्रॉन वेरिएंट पाए गए. भारत में ओमीक्रॉन मामलों का पहला केस 2 दिसंबर को बेंगलुरु से सामने आया था, जब दो लोगों में इस नए वेरिएंट के लिए पॉजिटिव केस पाए गए थे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts