मुंबई में 400 डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित, दिल्ली में बंद हुए रेस्तरां और बार

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और कई राज्यों की हालत चिंताजनक होती जा रही है. दिल्ली और मुंबई में बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं.

देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और कई राज्यों की हालत चिंताजनक होती जा रही है. दिल्ली और मुंबई में बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना संक्रमित हुए हैं. जबकि देश में कोरोना के रोजाना केस के मामले संख्या तेजी से बढ़ रही है और यह करीब पौने 2 लाख तक पहुंच चुकी है. मैक्सिको के राष्ट्रपति ओब्रेडोर दूसरी बार पॉजिटिव हो गए हैं.

मैक्सिको के राष्ट्रपति दूसरी बार संक्रमित

मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर फिर से संक्रमित हो गए हैं. राष्ट्रपति एंड्रेस का कहना है कि वह दूसरी बार कोविड-19 से संक्रमित हुए हैं और हालांकि लक्षण हल्के हैं. मैं आइसोलेशन में रहूंगा और केवल ऑफिस का काम करूंगा और ठीक होने तक तब तक वर्चुअल तरीके से लोगों से संवाद करूंगा.

आगरा में भी कड़े प्रतिबंध

आगरा के ज़िलाधिकारी प्रभु एन.सिंह ने बताया कि कोरोना के 1000 से अधिक सक्रिय मामले होने के चलते यूपी सरकार के निर्देशों के तहत स्विमिंग पूल एवं जिम बंद रहेंगे. दिशा-निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा. पिछले 3 दिनों से लगभग 250 मामले आ रहे हैं. हालांकि अब 5000 टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं.

कोरोना की चपेट में आ रहे डॉक्टर्स

महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स के मुताबिक मुंबई में ही 400 से ज्यादा डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव हैं. इनमें जेजे हॉस्पिटल में 100, सायन में 104, केईएम मुंबई में 88, NAIR में 59 डॉक्टर भर्ती हैं. इसके अलावा ठाणे, सोलापुर, पुणे और नांदेड़ में 50 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि बिहार में 500 से अधिक डॉक्टरों को कोरोना हो चुका है.

अगले महीने देश में पीक पर होंगे केसः Nomura

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिकी हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक भारत में अगले महीने तक कोरोना के मामले पीक पर होंगे. अमेरिकी फर्म Nomura का दावा है कि अगर इसी रफ्तार से केस बढ़े और ओमिक्रॉन इसी तरह फैलता रहा तो फिर देश में हर दिन कोरोना के नए केस तीन मिलियन यानी 30 लाख हो सकते हैं और ये देश में कोरोना संक्रमण का पीक होगा.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts