PM मोदी के RJD पर 5 बड़े हमले-बोले-अब बिहार में नहीं लौटेगा लालटेन दौर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार चुनाव के लिए अपनी पहली ही रैली में आरजेडी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब बिहार में कभी लालटेन का दौर नहीं लौटेगा. उन्होंने परिवारवाद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक व्यक्ति को लगातार बड़ा किया जा रहा है.

सासाराम: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार चुनाव के लिए अपनी पहली ही रैली में आरजेडी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि अब बिहार में कभी लालटेन का दौर नहीं लौटेगा. उन्होंने परिवारवाद पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक व्यक्ति को लगातार बड़ा किया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने इस प्रदेश को बीमारू प्रदेश बना दिया था लेकिन अब बिहार प्रगति के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है.

 

भोजपुरी में शुरू किया भाषण  
पीएम मोदी ने अपना भाषण भोजपुरी में शुरू किया. उन्होंने कहा कि भारत के दिल बाटे बिहार, सम्पूर्ण क्रांति के जयघोष बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बाटे बिहार, बिहार के जवान गलवान आ पुलवामा में बलिदान भइलें. लेकिन भारत माता के शीश ना झुके देहलें, हम उनका श्रद्धांजलि दे तानी.

लालूराज पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने लालू प्रसाद यादव के राज पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार के लोग भूल नहीं सकते वो दिन जब सूरज ढलते का मतलब होता था, सब कुछ बंद हो जाना, ठप्प पड़ जाना. आज बिजली है, सड़कें हैं, लाइटें हैं और सबसे बड़ी बात वो माहौल है जिसमें राज्य का सामान्य नागरिक बिना डरे रह सकता है, जी सकता है. उन्होंने कहा कि आज बिहार में पीढ़ी भले बदल गई हो, लेकिन बिहार के नौजवानों को ये याद रखना है कि बिहार को इतनी मुश्किलों में डालने वाले कौन थे?

 

पीएम मोदी ने कहा कि गरीब दीवाली और छठ पूजा ठीक से मना सके, इसके लिए मुफ्त अनाज की व्यवस्था की गई है. इसी कोरोना के दौरान करोड़ों गरीब बहनों के खाते में सीधी मदद भेजी गई, मुफ्त गैस सिलेंडर की व्यवस्था की गई. 2014 में केंद्र में सरकार बनने के बाद जितने समय बिहार को डबल इंजन की ताकत मिली, राज्य के विकास के लिए और ज्यादा काम हुआ है. राज्य को जो प्रधानमंत्री पैकेज मिला था, उसपर काम की रफ्तार भी तेज गति से आगे बढ़ रही है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts