केरल में एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसल कर दो भागों में बंटा, 191 यात्री थे सवार

केरल के कोझिकोड रनवे पर शुक्रवार की रात को एक बड़ा हादसा हुआ है। कोझीकोड के कारीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान उतरते वक्त फिसल गया।  फिसलने के बाद विमान एयरपोर्ट से सटी घाटी में चला गया। हादसे के बाद विमान दो हिस्सों में बट गया और उसमें आग लगने की भी खबर आ रही है। हादसे के बाद 10 से अधिक एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंचे हुए हैं।

डीजीसीए ने अपने बयान में कहा, “कारीपुर एयरपोर्ट के रनवे नंबर 10 पर लैंड करते वक्त दुबई से कोझिकोड आ रहा विमान फिसलकर घाटी में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए। विमान पर क्रू मेंबर सहित कुल 191 यात्री सवार थे। लैंडिंग के वक्त दृश्यता 2000 मीटर थी।”

केरल की कोनडोट्टी पुलिस के मुताबिक, दुबई-कोझिकोड एयर इंडिया फ्लाइट (IX-1344) कारीपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त रात 7 बजकर 45 पर फिसल गई। इस बारे में ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

DGCA के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, B737 दुबई से कालीकट आ रहा था. भारी बारिश के बाद उतरते वक्त विमान फिसल गया. इस विमान में सवार 191 लोगों में 10 बच्चे और 6 क्रू मेंबर थे.

राहत एवं बचाव कार्य के लिए NDRF की एक टीम कोझिकोड के लिए रवाना हुई है. NDRF के 50 जवानों को घटनास्थल पर भेजा गया है. मल्लापुरम से एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

 

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts