चीन में जारी किया गया अलर्ट-एक और जानलेवा बीमारी

उत्तरी चीन के एक शहर में ब्यूबानिक प्लेग का एक संदिग्ध मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बीजिंग: कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अभी थमा भी नहीं कि चीन (China) में एक और जानलेवा बीमारी का मामला सामने आया है. उत्तरी चीन के एक शहर में ब्यूबानिक प्लेग का एक संदिग्ध मामला सामने आया है. मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. यह बीमारी कितनी खतरनाक है, इसे बताने के लिए खुद मीडिया ने लोगों को इसकी जानकारी थी. सरकारी पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के अनुसार, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की.

साल के अंत तक रहेगी चेतावनी
ब्यूबानिक प्लेग का संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में सामने आया है. यह बीमारी कितनी खतरनाक है, इसका अंदाजा इसी बास से लगाया जा सकता है कि स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकार ने 2020 के अंत तक चेतावनी को घोषणा जारी कर दी है. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकार ने कहा, इस समय इस शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है. एक जुलाई को पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गई है.

कोरोना के मामलों में आ रही कमी
चीन में कोरोना वायरस के मामलों में अब कमी देखने को मिल रही है. बीजिंग के बाहर छह नए मामले सामने आए हैं। ये छह लोग विदेशों से लौटे हैं. गांसू प्रांत में तीन मरीज पाए गए हैं. चीन में कोरोना वायरस के कुल 83,553 मामले सामने आए थे जिनमें से 4,634 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें वे लोग शामिल नहीं हैं, जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है, लेकिन उनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts