अमेरिकी: भारतीय-अमेरिकी महिला को संघीय जज के लिए नामित किया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक भारतीय-अमेरिकी वकील शिरीन मैथ्यूज को संघीय न्यायाधीश (फेडरल जज) पद के लिए नामित किया है। वह एक लॉ फर्म जोन्स डे के साथ जुड़ी हुई हैं, जहां वह सफेदपोश अपराधों से संबंधित मामलों को देखती हैं। इससे पहले वह कैलिफोर्निया में सहायक संघीय अभियोजक के रूप में काम करती थीं, जहां वह क्रिमिनल हेल्थकेयर और धोखाधड़ी से संबंधित मामलों को देखती थीं।

सैन डिएगो में सदर्न कैलिफोर्निया के दक्षिणी जिला संघीय अदालत में उनका नामांकन बुधवार को व्हाइट हाउस द्वारा घोषित किया गया। उनकी नियुक्ति को सीनेट द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है। ट्रंप द्वारा विभिन्न स्तरों पर संघीय न्यायपालिका में नामित वह छठी भारतीय-अमेरिकी हैं।

साउथ एशिया बार एसोसिएशन (एसएबीए) के अध्यक्ष अनीश ने इसे एक ‘ऐतिहासिक नामांकन’ बताया और सीनेट से जल्द ही उनके नाम पर मुहर लगाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि एक और योग्य दक्षिण एशियाई आवाज न्यायपालिका से जुड़ने की हकदार है। मैथ्यूज ‘एसबीए नॉर्थ अमेरिका बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स’ में अपनी सेवा दे चुकी हैं।

जोन्स डे के मुताबिक, बतौर अभियोजक मैथ्यूज ने लाखों डॉलर के चुराए गए चिकित्सा उपकरणों के संबंध में धोखाधड़ी का खुलासा किया और सामाजिक सुरक्षा (सामान्य सार्वजनिक पेंशन) ट्रस्ट फंड के लिए सवोर्च्च पुरस्कारों में से एक को अपने नाम किया।

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts