आर्टिकल 370 में बदलाव की सिफारिश, इसके सभी खंड लागू नहीं होंगे

जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात पर गृहमंत्री अमित शाह 11 बजे राज्यसभा में और 12 बजे लोकसभा में बयान देंगे. इसके पहले कैबिनेट मीटिंग में कश्मीर के मौजूदा तनाव पर चर्चा हुई.

जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार तनावपूर्ण बने हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में उनके घर पर कैबिनेट की मीटिंग पूरी हो गई है. इस बीच ऐसी चर्चा है कि कश्मीर से आर्टिकल 35A और 370 हटाया जा सकता है. इस संबंध में गृहमंत्री अमित शाह राज्यसभा में बयान दे रहे हैं. इसके बाद शाह 12 बजे लोकसभा में कश्मीर पर जवाब देंगे.

इससे पहले रविवार देर रात पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) नेता उमर अब्दुल्ला को रविवार देर रात नजरबंद किया गया है. कांग्रेस नेता उस्मान माजिद और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPM) नेता एम वाई तारिगामी ने ये दावा किया. पुलिस का कहना है कि कश्मीर में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है और सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है, जिसके बीच इन नेताओं को नज़रबंद किया गया. नज़रबंद होने के बाद उमर अब्दुल्ला ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है, क्योंकि आतंकवादी धमकी और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के साथ दुश्मनी बढ़ने के बीच हालात और खराब हुए हैं. इस बीच जम्मू और श्रीनगर में सोमवार सुबह 6 बजे से धारा 144 लगा दी गई है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts