ऑस्ट्रेलिया: रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड सीरीज जीतकर 1-1 से बराबर

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जबकि पहले मैच में शानदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन इस सीरीज के दूसरे मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड सीरीज जीतकर 1-1 से बराबर कर लिया है.

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जबकि पहले मैच में शानदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन इस सीरीज के दूसरे मैच में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड सीरीज जीतकर 1-1 से बराबर कर लिया है. वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला 16 सितंबर को होने वाला है. हालांकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न का कहना है कि टीम की इस हार से उनका मनोबल गिर सकता है.

पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ कम स्कोर वाले दूसरे वनडे मैच में मिली 24 रन की हार से ऑस्ट्रेलिया के ‘मनोबल को बड़ा झटका’ लगेगा. इंग्लैंड की टीम रविवार को इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 231 रन ही बना सकी थी जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 207 रन पर सिमट गयी. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय दो विकेट पर 144 रन था और लग रहा था कि टीम आसानी से मैच जीत जाएगी लेकिन फिर उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी.

 

वार्न ने इससे पहले खेली गयी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मुकाबले के प्रदर्शन को याद दिलाते हुए कहा उस मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला था ऐसे में आप उनसे नरमी बरत सकते थे. इसके कारण वे हालांकि सीरीज गंवा बैठे थे. ऑस्ट्रेलिया उस मैच में भी दो विकेट पर 124 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था लेकिन फिर लगातार विकेट गिरने से वह छह विकेट पर 148 रन ही बना सका और दो रन से मैच हार गया.

 

इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा उसके बाद से टीम बहुत अच्छा कर रही थी लेकिन इस वनडे के नतीजे से उनके हौसले को चोट पहुंचेगी. वे ऐसे स्थिति से मैच जीतने के लिए गर्व करते रहे हैं. वॉर्न ने कहा कि आम तौर पर यह टीम ऐसा नहीं करती है. उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, सिर्फ अरोन फिंच लय में लग रहे थे. अब सीरीज 1-1 से बराबर है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Like
Like Love Haha Wow Sad Angry

Related posts

Leave a Comment