बीजिंग कोरोना वायरस: हॉस्पिटल के डायरेक्टर की हुई मौत

नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के केंद्र वुहान में वुचंग अस्पताल के निदेशक लियू झिमिंग का मंगलवार को संक्रमण के कारण निधन हो गया.

बीजिंग: नोवेल कोरोना वायरस- कोविड-19 (Corona Virus) के प्रकोप के केंद्र वुहान में वुचंग अस्पताल के निदेशक लियू झिमिंग का मंगलवार को संक्रमण के कारण निधन हो गया. स्थानीय सरकारी अधिकारियों ने एक बयान में यह जानकारी दी. डेली मेल की रिपोर्ट की अनुसार, इस महीने की शुरुआत में वुहान में एक 34 वर्षीय डॉक्टर ली वेनलियांग की भी कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी.

लियू झिमिंग एक न्यूरो सर्जन थे, जो कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले पहले अस्पताल प्रमुख हैं. उनकी मृत्यु इस आलोचना को और भी हवा दे सकती है कि चीन सरकार ने बीमारी से लड़ रहे पहली पंक्ति के चिकित्सा कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए हैं. डॉक्टर व अस्पताल कर्मचारियों को विपरीत परिस्थितियों में अतिरिक्त काम करना पड़ा रहा है.

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने कहा कि 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और झिंजियांग उत्पादन एवं निर्माण कोर से सोमवार को नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण के 1,886 नए मामले सामने आए हैं और 98 मौत दर्ज की गई हैं.

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, नई मौतों में 93 हुबेई प्रांत में, तीन हेनान में और एक-एक हेबेई और हुनान में हुई हैं.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts