बिहार: स्पीकर विजय सिन्हा को लेकर सियासी घमासान जारी-बिहार की नई महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट आज

उम्मीद जताई जा रही है कि नीतीश कुमार को बहुमत हासिल होने में कोई समस्या तो नहीं होगी क्योंकि उनके पास 164 विधायकों का समर्थन है।

  • नई महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट आज
  • नीतीश कुमार की सरकार के पास 164 विधायकों का समर्थन
  • स्पीकर विजय सिन्हा ने इस्तीफा देने से मना किया

Bihar News: बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन अहम है। आज यहां नई महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट होना है। उम्मीद जताई जा रही है कि नीतीश कुमार को बहुमत हासिल होने में कोई समस्या तो नहीं होगी क्योंकि उनके पास 164 विधायकों का समर्थन है, लेकिन स्पीकर विजय कुमार सिन्हा को लेकर सियासी घमासान अभी तक जारी है। हालांकि विजय सिन्हा ने साफ कहा है कि जब विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में मेरे विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाया गया तब मैंने अपने ऊपर विश्वास की कमी के रूप में नहीं देखा। बल्कि आसन के प्रति अविश्वास के रूप में देखा।

विजय सिन्हा ने इस्तीफा देने से किया इनकार

स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस जो सभा सचिवालय को दिया गया, उसमें नियम और संसदीय शिष्टाचार के अस्पष्ट रूप में अनदेखी की गई है। नोटिस में कुछ निराधार आरोप लगाए गए हैं, कुछ माननीय सदस्यों ने तर्क के बिना मेरी कार्यशैली को अलोकतांत्रिक और तानाशाह जैसा बताया है।

सिन्हा ने कहा कि इन तथ्यहीन आरोपों के बीच यदि मैं त्याग पत्र देता हूं तो यह न केवल व्यक्तिगत निष्ठा और आत्मसम्मान के विरुद्ध होगा। इसलिए मैं बिहार विधानसभा अध्यक्ष के रूप में मेरे विरुद्ध लगाए गए अविश्वास प्रस्ताव का प्रतिकार करते हुए इस्तीफा नहीं दूंगा।

क्या है पूरा मामला

दरअसल स्पीकर विजय सिन्हा के अध्यक्ष पद पर बने रहने के समर्थन में भाजपा के 76 सदस्य हैं, जबकि सत्ता पक्ष के 164 विधायक उनके खिलाफ हैं। इस मामले में विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि अध्यक्ष को नैतिकता का पालन करना चाहिए क्योंकि जिसके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जाता है, वह इस पद पर नहीं बैठ सकता है।

फ्लोर टेस्ट से पहले आरजेडी नेताओं पर सीबीआई के छापे

बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले बड़ी खबर सामने आई है। पटना में लालू यादव के MLC के घर CBI की रेड पड़ी है। सीबीआई ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा मारा है। बता दें कि सुनील सिंह बिसकोमान के चेयरमैन भी हैं। अचानक हुई इस छापेमारी पर सुनील सिंह ने कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है। मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। ये एक राजनीतिक साजिश है। मिली जानकारी के मुताबिक, नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर बिहार में CBI की ये छापेमारी चल रही है।

बता दें कि सुनील सिंह को लालू यादव का करीबी माना जाता है। सुनील पर हुई छापेमारी के बाद उनके समर्थक धरने पर बैठ गए हैं। इसके अलावा खबर ये भी है कि आरजेडी के राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ के घर भी सीबीआई की रेड पड़ी है। शक्ति परीक्षण से पहले सीबीआई की रेड से खलबली मच गई है।

संद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts