बॉबी देओल को नहीं मिल रहा था इंडस्ट्री में कोई काम!

बॉलीवुड के लॉर्ड बॉबी यानी बॉबी देओल का आज 55वां जन्मदिन है, आज देश के सबसे चहेते एक्टर्स में शुमार यह स्टार जीवन में एक बुरे दौर का भी सामना कर चुके हैं। आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कुछ अनसुने क़िस्से…

फ़िल्म ’एनिमल’ के अबरार बनकर दुनिया को अपना दीवाना बनाने वाले एक्टर बॉबी देओल की दीवानगी लोगों के सिर चढ़कर बोल रही है। फ़िल्म में एक भी डायलॉग बोले बिना बॉबी को लोगों ने लॉर्ड बॉबी का नाम दिया है। धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके फैंस बड़ी बेक़रारी से उनकी अगली फ़िल्म का इंतज़ार कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉबी देओल ने कई सालों तक इस सफलता का इंतज़ार किया है। एक दौर ऐसा भी था जब उनके पास कोई काम नहीं था। उन्होंने एक क्लब में डीजे के रूप में काम किया है। आज बॉबी के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ अनसुने क़िस्से।

बॉलीवुड में हुई थी ज़बरदस्त एंट्री

बॉबी देओल ने जब बॉलीवुड में एंट्री की तो उन्हें ज़बरदस्त सफलता हासिल हुई। उनका स्टाइल और उसकी एक्टिंग ने लोगों को आकर्षित किया कि वह रातों रात स्टार बन गए। बॉबी और ट्विंकल खन्ना ने फ़िल्म ‘बरसात’ से एक साथ सिनेमा की दुनिया में कदम रखा था। फ़िल्म ज़बरदस्त हिट रही थी और इसके बाद बॉबी के पास कई फ़िल्मों की लाइन लग गई थी। जिसके बाद बॉबी देओल ने शोल्जर, गुप्त: द हिडिन ट्रुथ, दिल्लगी, बादल, बिच्छू, क्रांति जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं।

काम के लिए तरस गए थे बॉबी

क़िस्मत का सितारा हर दिन एक जैसा नहीं चमकता और ऐसा ही कुछ बॉबी देओल के साथ भी हुआ। हैरानी की बात यह है कि बैक टू बैक सुपरहिट देने वाले बॉबी अचानक असफ़लता के शिकंजे में फंस गए। बॉलीवुड में अच्छा नाम कमाने और धर्मेंद्र जैसे स्टार के बेटे और सनी देओल के भाई होने के बावजूद एक वक्त ऐसा था, जब बॉबी देओल के पास काम नहीं था। हालात ऐसे हो गए कि उन्होंने 10 साल तक कोई काम न मिलने के बाद उन्होंने हार मानकर साल 2016 में दिल्ली के नाइट क्लब में बतौर डीजे काम शुरू कर दिया था।

सलमान खान बने थे मसीहा

बॉबी देओल के इस मुश्किल वक्त में सलमान खान मसीहा बनकर आए और इंडस्ट्री में उनकी वापसी कराई। साल 2018 में सलमान खान ने बॉबी को फिल्म ‘रेस 3’ का ऑफर दिया। इस फ़िल्म के बाद बॉबी की ज़िंदगी की कहानी बदल गई। इसके बाद वह अक्षय कुमार के साथ ‘हाउसफुल 4’ में नज़र आए। लेकिन असली कहानी अभी बाक़ी थी, बॉबी वेबसीरीज ‘आश्रम’ में जब वह बाबा के रोल में नज़र आए तो लोगों फ़िर उनकी एक्टिंग का लोहा माना। और आख़िरकार साल 2023 में बॉबी देओल की क़िस्मत का सितारा बुलंद

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts