कश्मीर: के हालात देख ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी ने जारी की एडवाइजरी, किया अलर्ट

ब्रिटेन ने स्थानीय अधिकारियों की सलाह फॉलो करने को कहा

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu and KAshmir) के ताजा हालात को देखते हुए ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी (Britain, Australia and Germany) ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी (Advisory) जारी करते हुए उन्हें अलर्ट (Alert) किया है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी में लिखा है कि जम्मू-कश्मीर, जम्मू और श्रीनगर व भारत-पाकिस्तान बॉर्डर का दौरा न करें। इस एडवाइजरी में आगे कहा गया कि अगर आप इन जगहों का दौरा कर रहे हैं तो प्रोफेशनल सिक्योरिटी एडवाइज जरूर ले लें। वहीं ब्रिटेन की तरफ से कहा गया है कि अगर आप जम्मू-कश्मीर में हैं तो सतर्क रहें और स्थानीय अधिकारियों की सलाह फॉलो करें।

वहीं ताजा मिली अपडेट के मुताबिक श्रीनगर में सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द करने का आदेश पास हो गया है।
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा, ‘सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं को एकजुट होना चाहिए ताकि यह संदेश जाए कि केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे के साथ नहीं खेल सकती। केंद्र सरकार के आदेश से घाटी में डर का माहौल है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र सरकार स्पष्ट आदेश जारी नहीं कर रही है।’

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts