बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप: क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधु और प्रणीत

प्रणॉय ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद जापान के खिलाड़ी को 21-19 21-12 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए

भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) का विजयी अभियान बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) में जारी है. गुरुवार को महिला सिंगल्स के प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबले में सिंधु ने यूएस की बीवेन जांग को मात देकर चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. उनके अलावा बी साईं प्रणीत (B Sai Praneeth) भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए सिंधु ने प्रीक्वार्टरफाइनल मुकाबले में 34 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14 ,21-06 से आसान जीत हासिल की और अगले राउंड प्रवेश किया जहां उनका सामना चीन की ताइ यू यिंग से होगा. हालांकि लिन डैन को मात देने वाले एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) और कीदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को हार का सामना करना पड़ा.
बी साई प्रणीत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को हराकर बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई लेकिन उनके हमवतन भारतीय एचएस प्रणॉय को हार का सामना करना पड़ा. दुनिया के 19वें नंबर के खिलाड़ी प्रणीत ने 42 मिनट में छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी को 21-19 21-13 से हराया. क्वार्टर फाइनल में प्रणीत का सामना इंडोनेशिया के एक अन्य खिलाड़ी चौथे वरीय और एशियाई खेलों के गत चैंपियन जोनाथन क्रिस्टी से हो सकता है.

प्रणॉय और श्रीकांत चैंपियनशिप से बाहर

इससे पहले प्रणॉय ने दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी केंतो मोमोता को पहले गेम में कड़ी टक्कर दी लेकिन इसके बावजूद जापान के खिलाड़ी को 21-19 21-12 से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए. प्रणॉय के खिलाफ मोमोता की पांच मैचों में यह पांचवीं जीत है. मोमोता के खिलाफ प्रणॉय की शुरुआत खराब रही और वह जल्द ही 4-8 से पिछड़ गए. जापान का खिलाड़ी ब्रेक तक 11-7 से आगे था. प्रणय हालांकि आक्रामक खेल दिखाते हुए 11-12 से स्कोर बराबर करने में सफल रहे. मोमोता ने इसके बाद बढ़त को 19-17 तक पहुंचाया लेकिन प्रणय 19-19 पर स्कोर बराबर करने में सफल रहे. मोमोता ने बैकलाइन पर शानदार रिटर्न के साथ गेम प्वाइंट हासिल किया और इसके बाद दमदार स्मैश के साथ गेम जीत लिया. दूसरे गेम में मोमोता पूरी तरह हावी रहे. उन्होंने ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बनाई. प्रणय ने उन्हें रोकने का सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया लेकिन मोमोता को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts