टोक्यो ओलंपिक पर छाया कोरोना संक्रमण का बादल-खेल गांव में मिला पहला संक्रमित केस

संक्रमित होने वाला व्यक्ति आयोजन मंडल के सदस्य हैं। वहीं एएफपी के रिपोर्ट के मुताबकि आयोजकों ने कोरोना से संक्रमित इस अधिकारी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है।

टोक्यो ओलंपिक को शुरू होने में महज पांच दिन का समय रह गया है और इस बीच ओलंपिक खेल गांव में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। संक्रमित होने वाला व्यक्ति आयोजन मंडल के सदस्य हैं।

अधिकारियों ने कहा कि जिस व्यक्ति का परीक्षण पॉजिटिव आया है वह खिलाड़ी नहीं है। ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे और उससे एक सप्ताह पहले ही खेल गांव को खोला गया।

आयोजन समिति की अध्यक्ष सीको हाशिमोतो सहित अन्य अधिकारियों ने भी मामले की पुष्टि की और बताया कि पॉजिटिव मामला शुक्रवार को आया।

आयोजन समिति के सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा, ‘‘यदि मौजूदा हालात में परीक्षण पॉजिटिव आते हैं तो यह मानना चाहिए कि यह संभव है।’’

इस व्यक्ति की पहचान ‘खेलों से संबंधित व्यक्ति’ के रूप में की गयी। उसे जापान के अनिवासी के रूप में सूचीबद्ध किया गया है। तोक्यो अधिकारियों ने कहा कि उसे 14 दिन के क्वारंटीन पर भेज दिया गया है।

इससे दो दिन पहले यह खबर आई थी की ओलंपिक में भाग लेने वाले एक खिलाड़ी और पांच कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा ब्राजिल जुडो टीम के होटल स्टाफ के कुछ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

आपको बता दें कि जापान में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। रिपोर्ट के मुताबित जुलाई महीने में अबतक 1300 से भी अधिक कोरोना संक्रमित केस सामने आ चुके हैं।

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

Related posts

Leave a Comment