कोरोना पॉजिटिव: दीपक पूनिया सहित कुल 3 पहलवान पाए गए

विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया सहित तीन सीनियर पुरूष पहलवान कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव आये हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरूवार को यह जानकारी दी.

नई दिल्ली: विश्व चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक पूनिया सहित तीन सीनियर पुरूष पहलवान कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव आये हैं. भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने गुरूवार को यह जानकारी दी. ओलंपिक दल में शामिल पूनिया (86 किग्रा) के अलावा नवीन (65 किग्रा) और कृष्ण (125 किग्रा) को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया. सभी तीनों पहलवान सोनीपत में साइ केंद्र में राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा हैं और इसमें जुड़ने से पहले पृथकवास में हैं.

 

साइ ने बयान में कहा, ‘‘तीन सीनियर पुरूष पहलवानों ने सोनीपत के साइ केंद्र में राष्ट्रीय कुश्ती शिविर के लिये रिपोर्ट किया और कोविड-19 वायरस की जांच में पॉजिटिव आये.’’ विश्व चैम्पियनशिप में रजत से पूनिया ने तोक्यो ओलंपिक के लिये स्थान पक्का किया था. उन्हें एहतियात के तौर पर साइ के पैनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तीनों पहलवानों का पहुंचने पर परीक्षण किया गया जो खेल गतिविधियों की बहाली के लिये साइ की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में अनिवार्य है.

 

प्रोटोकॉल के अनुसार सभी पहलवानों और सहयोगी स्टाफ को पहुंचने पर अनिवार्य आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा. जब भारतीय कुश्ती महासंघ को संपर्क किया गया तो उसने कहा कि वे इसके बारे में नहीं जानते. सभी पहलवान एक सितंबर को शिविर के लिये एकत्रित हुए. ट्रेनिंग 14 दिन के पृथकवास पूरा होने के बाद शुरू होगी.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक क

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts