IPL से पहले कोहली का ये रूप नहीं देखा…

आईपीएल 2020 का काउंटडाउन शुरु हो गया है और खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए मेहनत कर रहे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एम एस धोनी ने रांची में नेट्स पर प्रैक्टिस शुरु की

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 (IPL) का काउंटडाउन शुरु हो गया है और खिलाड़ी खुद को फिट रखने के लिए मेहनत कर रहे हैं. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के कप्तान एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने रांची में नेट्स पर प्रैक्टिस शुरु की जबकि टीम के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) पिछले कई दिनों से अभ्यास में जु़टे हैं. ऐसे में टीम इंडिया (Team India) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कैसे पीछे रह सकते हैं. हांलांकि कोहली की अभी तक कोई प्रैक्टिस वीडियो या जानकारी नहीं सामने नहीं आई है लेकिन जिस तरह की फिटनेट वो कर रहे हैं वो देखकर साफ है कि इस बार आईपीएल चैंपियन बनकर ही दम देंगे.

विराट कोहली कितने फिटनेस फ्रीक हैं ये सभी जातने हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए क्रिकेट के साथ साथ जिंदगी में फिटनेस भी काफी अहम है, विराट कोहली क्रिकेट के बाद मिलने वाले खाली वक्त में जिम में समय बितना पसंद करते हैं. इस बार आईपीएल के आगाज से पहले विराट कोहली जमकर जिम में पसीना बहा रहे हैं. विराट कोहली जिम में हार्ड ट्रेनिंग कर रहे हैं. विराट कोहली ने ट्रेनिंग के दौरान वेट उठाकर काफी सारी एक्सर्साइज की. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिटनेस का ये वीडियो पोस्ट किया है

विराट कोहली जिम पर ही ध्यान नहीं देते हैं बल्कि अपने खान-पान पर भी ध्यान देते हैं, बता दें कि पहले विराट कोहली बटर चिकन जैसे चीज़ें बेहद पसंद थी लेकिन साल 2012 के दौरान उन्होंने इसको छोड़ने का मन बना लिया था. अब विराट कोहली पूरी तरह से वेज खाना खाते हैं. विराट कोहली ने अपनी फिटनेट और अच्छी परफॉर्मेंस के खातिर काफी चीज़ों को त्याग दिया है.

विराट कोहली की फिटनेस के साथ बात डाइट की कर लेते हैं. विराट कोहली काफी हेल्दी डाइट लेते हैं. सुबह ब्रेकफास्ट में कोहली प्रोटीन शेक, फल, सोया के साथ 3 से 4 कप ग्रीन टी पीना पसंद करते हैं. लंच में कोहली पहले रेड मीट के साथ पालक जैसी सब्जियां खाना पसंद करते थे लेकिन फिटनेस के चले अब वो ग्लूटन फ्री डाइट पर रहते हैं. रात के खाने की बात करे तो विराट की पहली पसंद सी-फूड हुआ करती थी लेकिन अब विराट सिर्फ हरी सब्जियां पसंद करते हैं.

यहीं सारी बाते हैं जो विराट कोहली को इतना फिट बनाती है. इस वक्त विकार कोहली क्रिकेट में सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. कुछ वक्त पहले विराट कोहली का एक और वीडियो सामने आया था जिसमें वो ट्रेडमिल पर भाग रहे थे. इससे पहले कोरोना वायरस के कारण देशभर में लगे लॉकडाउन के दौरान विराट ने कई बार अपनी फिटनेस के वीडियो फैंस के लिए पोस्ट किए थे.

अब विराट कोहली की निगाहें आईपीएल 2020 पर टिकी है क्योंकि अभी तक विराट कोहली को ट्रॉफी को हाथ में उठाने का मौका नहीं मिला है. बता दें कि विराट कोहली 2013 से आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. अपने सात साल के इस कप्‍तानी करियर में विराट कोहली केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे हैं.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts