लद्दाख के करगिल में सबसे सर्द रात, पारा -11 डिग्री से भी नीचे

श्रीनगर. देश भर में ठंड ने दस्तक दे दी है. देश के कई इलाकों के साथ-साथ कश्मीर में भी शीत लहर का प्रकोप जारी है. लद्दाख के करगिल शहर में कल रात इस मौसम की सबसे ठंडी रात रही. बीती रात यहां तापमान शून्य से काफी नीचे चला गया था. मौसम विभाग के अनुसार यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये पिछली रात की अपेक्षा एक डिग्री सेल्सियस कम था. राज्य में इस मौसम में अब तक दर्ज की गई, यह सबसे ठंडी रात थी.

अधिकारी ने बताया कि लेह पारा -9.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि पिछली रात की अपेक्षा चार डिग्री सेल्सियस कम था. जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शून्य से 1.1 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया. यह तापमान पिछली रात की अपेक्षा एक डिग्री सेल्सियस कम था.

उत्तरी कश्मीर में रिजॉर्ट के लिए मशहूर गुलमर्ग में कल रात बीते दशक में दिसंबर की सबसे ठंडी रात रही. यहां का तापमान शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. घाटी में कल की रात अब तक की सबसे ठंडी रात रही। पहलगाम में शून्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए राज्य में शुष्क मौसम बने रहने का पूर्वानुमान लगाया है.

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts