अमेरिका में: होगा बैन टिकटॉक को 15 सितंबर तक का वक्त

डोनाल्ड ट्रंप () ने टिकटॉक () को 15 सितंबर तक का समय दिया है. अगर उसने अमेरिका का कारोबार किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचा तो इस पर बैन लगा दिया जाएगा.

वॉशिंगटन: लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक (Tiktok) पर भारत पहले ही बैन लगा चुका है. भारत के बाद अब अमेरिका में भी इस ऐप पर बैन लगने का संकट गहराता जा रहा है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चेतावनी देते हुए साफ कह दिया है कि अगर 15 सितंबर तक किसी अमेरिकी कंपनी को नहीं बेचा गया तो इसे अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा. ट्रंप इससे पहले भी टिकटॉक को बैन करने की बात कह चुके हैं.

 

माइक्रोसॉफ्ट कर सकती है अधिग्रहण
खबर है कि दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) की इन दिनों अमेरिका में टिकटॉक के कारोबार का अधिग्रहण करने की बातचीत चल रही है. अधिग्रहण की प्रक्रिया अंतिम चरण में थी लेकिन ट्रंप के रुख के बाद माइक्रोसॉफ्ट इस डील के लिए रुक गई है. हालांकि अब चीन के सामने दो ही रास्ते बचे हैं. या तो वह अपना अमेरिका में बिजनेस माइक्रोसॉफ्ट को बेच दे, वरना अमेरिका में भी बैन का सामना करे.

चीन की कंपनी बाइटडांस पर लगातार यूजर्स का डेटा शेयर करने का आरोप लगता रहा है, जो टिकटॉक की पैरेंट कंपनी है. भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने पर मोदी सरकार ने टिकटॉक समेत पहले 59 ऐप बैन किए और फिर बाद में कुछ और चीनी ऐप्स को बैन किया. इसके बाद अमेरिका में भी ट्रंप पर टिकटॉक को बैन करने का दवाब बढ़ता जा रहा है. 25 से अधिक अमेरिकी सांसदों ने ट्रंप को पत्र लिख टिकटॉक को बैन करने की मांग की है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts