सुपौल में: NH 18 पर निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरा, अब तक एक मौत की पुष्टि

bihar supaul under construction bridge collapse: सुपौल के बकौर से मधुबनी के भेजा घाट के बीच भारत का सबसे बड़े सड़क पुल का निर्माण किया जा रहा है. इसका एक बड़ा हिस्सा गिर गया है जिसमें एक व्यक्ति की मौत की बात कही जा रही है. इसके साथ ही 8 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. स्थानीय लोगों का कहना है कि 20 से अधिक लोग मलबे में दबे हो सकते हैं.

सुपौल. बड़ी खबर बिहार के सुपौल से है जहां कोसी नदी पर बन रहे देश के सबसे बड़े सड़क पुल का एक हिस्सा गिर गया है. बताया जा रहा है कि पुल का 50, 51 और 52 पिलर का गार्टर जमीन पर गिर गया है. इस घटना में कई लोगों के घायल होने सूचना है. बताया जा रहा है कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो गई है जबकि 8 लोगों के घायल होने की बात बताई जा रही है. स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि मलबे में 20 से अधिक लोग दबे हो सकते हैं. बता दें कि सुपौल के बकौर से मधुबनी के भेजा घाट के बीच भारत का सबसे बड़े सड़क पुल का निर्माण किया जा रहा है.

बता दें कि घटना के बाद से स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं. फिलहाल बकौर से भेज के बीच पाने वाले पुल का गार्टर गिरने के बाद अभी तक राहत का काम शुरू नहीं किया गया है. प्रशासन की टीम यहां जरूर पहुंची है, लेकिन कोसी के बीच में यह होने के कारण पर्याप्त इक्विपमेंट घटना वाले इलाके तक नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में राहत व बचाव में काफी मुश्किलों का सामना कना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि 20 से अधिक लोग इस गटर के नीचे दबे हुए हैं.

बता दें कि सुपौल जिले के बकौर एवं मधुबनी जिले के भेजा के बीच बन रहे देश के सबसे लंबे (10.2 किलोमीटर) महासेतु के निर्माण तेजी से चल रहा है. केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय से 1199 करोड़ 58 लाख रुपए की लागत से इस महासेतु का एप्रोच सहित निर्माण किया जा रहा है. इसमें 1051.3 करोड़ रुपए से केवल पुल का निर्माण कराया जा रहा है, जिसे एक कार्य एजेंसी तैयार कर रही है. इसमें गैमन इंजीनियर्स एंड कांक्ट्रेक्टर्स प्राईवेट लिमिटेड और मेसर्स ट्रांस रेल लाईटिंग प्राईवेट लिमिटेड (ज्वाईंट वेंचर)शामिल है.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts