IND vs WI : भारत ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को चटाई धूल, सीरीज में ली 1-0 की बढ़त

India vs West Indies 1st Test : बारबाडोस में खेले गए पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को विकेट से हराया. इसी के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

नई दिल्ली:  India vs West Indies 1st ODI : वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की 23 ओवरों में 114 रनों पर सिमट गई है. जवाब में भारत ने 22.5 ओवरों में 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को अपने नाम कर लिया. भारत के लिए ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 19 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए गुडाकेश मोटी ने 2 विकेट चटकाए. जेडन सील्स और यानिक कारिया को 1-1 विकेट सफलता मिली.

115 रनों के जवाब में भारत के लिए शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जगह ईशान किशन ओपनिंग करने आए. 18 रनों के स्कोर पर शुभमन गिल के रूप में भारत को पहला झटका लगा. गिल 16 गेंदों में 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव भी 25 गेंदों में 19 रन बनाकर गुडाकेश मोटी का शिकार हो गए.

https://twitter.com/BCCI/status/1684649302977630208

इसके बाद चौथे नंबर पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने आए. वह भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और 5 रनों पर पवेलियन लौट गए. ईशान किशन 52 रन बनाकर और शार्दुल ठाकुर 1 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा 12 और रवींद्र जडेजा 16 नाबाद रहे.

गौरतलब है कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की 23 ओवरों में 114 रनों पर सिमट गई है. वेस्टइंडीज के लिए कप्तान शाई होप ने सबसे ज्यादा 43 रनों की पारी खेली. ओपनर ब्रैंडन किंग 17 रन बनाकर आउट हुए. एलिक 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. वहीं रवींद्र जडेजा को 3 विकेट हासिल हुए. जबकि हार्दिक पांड्या, मुकेश कुमार और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 सफलता मिली.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts