IPL 2020 KXIPvsDC: KXIP ने DC को पांच विकेट से हराया

आईपीएल 2020 (IPL 2020) में इस सीजन की सबसे मजबूत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना अब किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से 38वें मुकाबले में है.

नई दिल्‍ली : आईपीएल 2020 (IPL 2020) में इस सीजन की सबसे मजबूत टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सामना अब किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) से 38वें मुकाबले में है. दिल्ली कैपिटल्स का विजय रथ जारी है और प्वाइंट्स टेबल पर 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. दिल्ली कैपिटल्स ने अपने 9 मुकाबलों में दो मैच हारे हैं जबकि सात मैच जीतकर 14 अंक हासिल किए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब को अगर प्ले ऑफ में पहुंचना है तो अब से हर मैच जीतना है. किंग्स इवेलन ने अपने नौ मुकाबलों में सिर्फ छह अंक हासिल कर पाई है. दोनों टीमों ने अपने अपने 9-9 मैच खेल लिए है और उनका ये 10वां मैच होने वाला है.

इससे पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के नाबाद 106 रनों की मदद से टीम ने सम्‍मानजनक स्‍कोर बनाया था. शिखर धवन ने 61 गेंद पर 106  रन की पारी खेली और अंत तक वे आउट भी नहीं हुए. इसमें 12 चौके और तीन छक्के शामिल थे. टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही दिल्ली कैपिटल्‍स के लिए शिखर धवन के अलावा कोई और बल्लेबाज ज्‍यादा रन नहीं बना सका. शिखर धवन ने अपने साथियों से मिली छोटी-छोटी मदद के दम पर अपनी पारी को संवारा और अपनी टीम को 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रनों तक ले गए.

आईपीएल 2020 के आज के मैच में केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम के आठ अंक हो गए हैं और टीम की प्‍लेआफ में पहुंचने की संभावना भी अभी तक जिंदा है. दिल्‍ली के कप्‍तान श्रेयस ने आज टॉस जीता और पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. शिखर धवन के अलावा और कोई बल्‍लेबाज नहीं चल सका. शिखर धवन के शतक के बाद भी टीम 164 रन ही बना सकी. किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 19 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया और दो अंक पा लिए. अब टीम प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर पांच पर पहुंच गई है. हालांकि किंग्‍स इलेवन पंजाब को अभी भी लगातार अपने मैच जीतने होंगे.

पसंद आया तो—— कमेंट्स बॉक्स में अपने सुझाव व् कमेंट्स जुरूर करे  और शेयर करें

आईडिया टीवी न्यूज़ :- से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें यूट्यूब और   पर फॉलो लाइक करें

    ssss

    Leave a Comment

    Related posts